WORLD

बांग्लादेश में नगर निगम, पालिका और स्थानीय निकाय चुनाव के लिए हो रहा है मतदान

कोमिला के विक्टोरिया गवर्नमेंट कॉलेज में नगर निगम चुनाव के लिए मतदान सुबह आठ बजे शुरू हुआ। फोटो-इंटरनेट मीडिया

ढाका, 09 मार्च (Udaipur Kiran) । बांग्लादेश में नगर निगम, पालिका और स्थानीय निकाय चुनाव के लिए मतदान आज सुबह आठ बजे शुरू हो गया। मतदाता शाम चार बजे तक अपने मत का प्रयोग कर सकेंगे। मतदाता मैमनसिंह और कोमिला शहर निगम सहित छह नगर पालिकाओं और स्थानीय निकायों के 200 से अधिक पदों पर किस्मत आजमा रहे उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे।

ढाका ट्रिब्यून अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, इनमें सिर्फ कोमिला सिटी कॉरपोरेशन में मेयर पद के लिए उपचुनाव हो रहे हैं। मैमनसिंह नगर निगम में मेयर और पार्षद के सभी पदों के लिए मतदान हो रहा है। मैमनसिंह नगर निगम में यह दूसरा चुनाव है। इसके अलावा पटुआखाली जिले की पटुआखाली नगर पालिका, जमालपुर जिले की बख्शीगंज नगर पालिका और बरगुना जिले की अमताली नगर पालिक चुनाव के लिए वोटिंग हो रही है।

मैमनसिंह जिले की त्रिशाल नगर पालिका, मुंशीगंज जिले की मुंशीगंज नगर पालिका और बोगरा जिले की शिबगंज नगर पालिका में मेयर पद के लिए उपचुनाव हो रहे हैं। चुनाव आयोग के जनसंपर्क निदेशक शरीफुल आलम ने कहा कि नगर पालिका, जिला परिषद और नगर निगम चुनाव में मतदान इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के माध्यम से कराया जा रहा है। बाकी जगह चुनाव मतपत्रों का इस्तेमाल हो रहा है।

(Udaipur Kiran)

Most Popular

Copyright © Rajasthan Kiran

To Top