Assam

गौहाटी यूनिवर्सिटी में पीजीएसयू और अभाविप के बीच झड़प में कई छात्र घायल

GU
GU
GU

गुवाहाटी, 18 मार्च (Udaipur Kiran) । गौहाटी यूनिवर्सिटी (जीयू) में पोस्ट ग्रेजुएट स्टूडेंट यूनियन (पीजीएसयू) और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) के बीच हुई झड़प में कई छात्र घायल हो गए। जिसके चलते गौहाटी यूनिवर्सिटी में सोमवार को उत्तेजक स्थिति पैदा हो गई। हालांकि, किसी की स्थिति गंभीर होने की सूचना नहीं है।

गौरतलब है कि गौहाटी यूनिवर्सिटी छात्र संगठन ने सोमवार को सीएए विरोधी प्रतिवाद किया था। उधर, उस समय गौहाटी यूनिवर्सिटी के बीकेबी प्रेक्षाग्रह में अभाविप के प्रदेश छात्र नेताओं का सम्मेलन चल रहा था। घटना बीकेवी थिएटर के मुख्य द्वार के सामने घटी।

अभाविप का दावा है कि वे अपना सम्मेलन ठीक से कर रहे थे। उनका कहना है कि उन्हें पीजीएसयू के आंदोलन से कोई आपत्ति नहीं है लेकिन उन्होंने टकराव पैदा किया। उधर, पीजीएसयू नेता की शिकायत के मुताबिक जब वे सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे तो दोनों पक्षों के बीच झड़प हो गयी, जिसमें कुछ छात्र घायल भी हो गये। झड़प के दौरान दोनों पक्षों के बीच भारत माता की जय, जय श्री राम और जय आई असम के नारे लगने से माहौल गरमा गया। जिसके चलते दोनों संगठनों के बीच झड़प हो गई। आरोप लगाया गया है कि पीजीएसयू के समर्थकों ने अभाविप के बैनर जलाए।

घटना के समय न तो विश्वविद्यालय के अधिकारी और न ही विश्वविद्यालय के सुरक्षा कर्मी मौके पर पहुंचे। परिणामस्वरूप स्थिति बेहद गंभीर हो गयी। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया है कि घटना के बाद वहां मौजूद सुरक्षा कर्मियों ने स्थिति को नियंत्रित करने का कोई प्रयास नहीं किया।

वहीं, खबर मिलते ही गुवाहाटी पुलिस के उच्च अधिकारी मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया और सुरक्षा प्रभारी अधिकारियों से पूछताछ की। साथ ही भारी संख्या में विश्वविद्यालय के दोनों प्रवेश द्वारों पर सुरक्षा बलों को तैनात किया गया। जिसके बाद स्थिति सामान्य हुई।

उल्लेखनीय है कि सोमवार को गौहाटी विश्वविद्यालय के छात्र संगठन ने सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था।

(Udaipur Kiran) /देबोजानी

Most Popular

Copyright © Rajasthan Kiran

To Top