BUSINESS

स्पाइजसजेट एयरलाइन ने एशलॉन के साथ 413 करोड़ रुपये का विवाद निपटाया

स्‍पाइसजेट एयरलाइन के लोगो का फाइल फोटो 

नई दिल्ली, 07 मार्च (Udaipur Kiran) । संकट से उबरने की कोशिश में लगी स्पाइसजेट एयरलाइंस ने विमान पट्टे पर देने वाली कंपनी एशलॉन आयरलैंड मेडिसन वन लिमिटेड के साथ 413 करोड़ रुपये का विवाद सुलझा लिया है। पिछले दो हफ्ते में ये तीसरा विवाद है, जिसका स्पाइसजेट ने निपटारा किया है।

स्पाइसजेट ने गुरुवार को जारी एक बयान में कहा कि कंपनी ने एशलॉन आयरलैंड मेडिसन वन लिमिटेड के साथ 413 करोड़ रुपये का विवाद सुलझा लिया है। इस कानूनी विवाद का निपटान होने से कंपनी को 4.8 करोड़ डॉलर (करीब 398 करोड़ रुपये) की बचत होगी। इस विवाद निपटान के तहत स्पाइसजेट दो एयरफ्रेम का अधिग्रहण करेगी। दरअसल, एयरफ्रेम बिना इंजन वाला विमान होता है।

इससे पहले स्पाइसजेट एयरलाइन ने पांच मार्च को करीब 1.12 करोड़ डॉलर (93 करोड़ रुपये) के विवाद से संबंधित क्रॉस ओशन पार्टनर्स के साथ समझौता किया था। स्पाइसजेट ने कहा कि इन विवादों के निपटारा करने से कंपनी को कुल 685 करोड़ रुपये की बचत हुई है। कंपनी ने उससे पहले 28 फरवरी को सेलेस्टियल एविएशन के साथ 2.99 करोड़ डॉलर (250 करोड़ रुपये) का विवाद सुलझाया था।

उल्लेखनीय है कि कई बाधाओं का सामना कर रही और धन जुटाने की कोशिश में लगी स्पाइसजेट एयरलाइन ने तीन विवादों का निपटान कर तीन एयरफ्रेम हासिल कर रही है। ये एयरफ्रेम बोइंग 737 एनजी विमानों के हैं।

(Udaipur Kiran) /प्रजेश शंकर

Most Popular

Copyright © Rajasthan Kiran

To Top