HEADLINES

लालू यादव के करीबी राजद नेता सुभाष यादव गिरफ्तार, ईडी के छापे में ठिकानों से मिली थी 2 करोड़ की नकदी

पटना, 10 मार्च (Udaipur Kiran) । राजद नेता और बालू कारोबारी सुभाष यादव को बीती देर रात ईडी ने गिरफ्तार कर लिया। उन्हें अवैध संपत्ति के मामले में पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार को लालू परिवार के फाइनेंसर माने जाने वाले सुभाष यादव के कई ठिकानों पर एकसाथ छापेमारी की थी। बालू किंग के नाम से मशहूर सुभाष यादव अवैध बालू खनन के लिए कुख्यात ब्रॉडसन कंपनी के मालिक रहे हैं।

पटना के दानापुर में सुभाष यादव के दो घरों से अब तक दो करोड़ नगदी के अलावा पटना, रांची समेत अन्य स्थानों पर जमीन-जायदाद से संबंधित दस्तावेज बरामद हुए हैं। इसके अलावा दूसरे जगहों पर निवेश से जुड़े काफी संख्या में दस्तावेज बरामद किए जा चुके हैं।

सुभाष यादव काफी दिनों से ईडी से लेकर आयकर विभाग की निगाह में थे। 2022 में इनकम टैक्स विभाग ने उनके कई ठिकानों पर एक साथ छापेमारी कर की थी। इसमें करोड़ों की आयकर चोरी सामने आई थी।

उल्लेखनीय है कि पिछले साल से ही बिहार में अवैध बालू खनन की जांच कर रही ईडी कुख्यात ब्रॉडसन कंपनी से जुड़े हरेक व्यक्ति की कुंडली खंगाल रही थी। इसी मामले में जदयू एमएलसी राधाचरण सेठ, उनके बेटे कन्हैया कुमार समेत अन्य लोग जेल जा चुके हैं। ब्रॉडसन कंपनी ने बिहार के विभिन्न बालू घाटों पर अवैध खनन और बिना चालान या गलत चालान के आधार पर 250 करोड़ से अधिक की राजस्व चोरी की है।

(Udaipur Kiran) / गोविन्द

Most Popular

Copyright © Rajasthan Kiran

To Top