Uttrakhand

दलित युवक की शिकायत पर आशुतोष की गिरफ्तारी, इसे कांग्रेस नहीं पचा पा रही

भाजपा

-अंकिता हत्याकांड से मामले की जोड़ने की कोशिश अपमानजनक

देहरादून, 07 मार्च (Udaipur Kiran) । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आशुतोष नेगी की गिरफ्तारी पर कांग्रेस को घेरा है। भाजपा का कहना है कि दलित युवक की शिकायत पर गिरफ्तारी हुई है, जिसे पचा नहीं पा रही है। इस मामले का अंकिता हत्याकांड से कोई ताल्लुक नही है फिर भी कांग्रेस राजनीति रंग दे रही है।

भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने एक जारी बयान में कहा कि एक दलित युवक की शिकायत के बाद हुई गिरफ्तारी से कांग्रेस ने जो विरोध का रूप दिखाया है, उससे उसका दलित विरोधी चेहरा सामने आ गया है। कांग्रेस अपने राजनैतिक स्वार्थ के लिए मामले को अंकिता भंडारी हत्याकांड से जोड़ने की कोशिश भी कर रही है जो कि दुखद और निंदनीय है।

उन्होंने कहा कि प्रकरण की पृष्ठभूमि में आशुतोष नेगी को राजेश कोली (राजा कोली) की लिखित शिकायत पर एसी-एसटी एक्ट के तहत पुलिस द्बारा कार्यवाही करते हुए गिरप्तार किया गया है। इस मामले का अंकिता हत्याकांड से कोई ताल्लुक नही है, लेकिन कांग्रेस दलित विरोधी है और न्यायोचित कार्यवाही पर सवाल उठा रही है। कांग्रेस केवल दलितों को बोट बैंक समझती है और जब दलितों पर अत्याचार होते है तो उस पर कांग्रेस का हमेशा दोहरा चरित्र देखने को मिलता है। जहां तक अंकिता प्रकरण का सवाल है तो कांग्रेस इस पर शुरू से ही राजनीति करती आई है। कांग्रेस को अंकिता को न्याय दिलाने में कोई दिलचस्पी नही, बल्कि वह राजनैतिक रोटियां भर सेंकने की कोशिश कर रही है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस का मकसद अंकिता के न्याय की लड़ाई को भटकाना है जबकि भाजपा इस राज्य की बेटी को न्याय दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है। एजेंडे के रूप में काम कर रही कांग्रेस दलित युवक का विरोध करते हुए अंकिता की लड़ाई से ध्यान भटकाने तक पहुंच गयी और दलित समुदाय का भी विरोध कर बैठी। इसे न दलित समुदाय माफ करेगा और न ही अंकिता को न्याय दिलाने के लिए लड़ रहे लोग। अंकिता मामले में हुई जांच को लेकर कोर्ट से लेकर जनता ने संतोष जताया है और सरकार राज्य की बेटी को न्याय दिलाने को प्रतिबद्ध है।

(Udaipur Kiran) /राजेश/रामानुज

Most Popular

Copyright © Rajasthan Kiran

To Top