Sports

जर्मनी से भिड़ने को तैयार भारतीय हॉकी टीम, कप्तान हरमनप्रीत ने कहा- हम बहुत उत्साहित हैं

नई दिल्ली, 22 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । भारतीय पुरुष हॉकी टीम नई दिल्ली के मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में पेरिस ओलंपिक की रजत पदत विजेता जर्मनी के साथ भिड़ने के लिए तैयार है। दोनों टीमों के बीच दो मैचों की सीरीज 23 और 24 अक्टूबर को खेली जाएगी। भारतीय टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह मैच को लेकर बहुत उत्साहित हैं।

कप्तान हरमनप्रीत ने यहां मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में मैच पूर्व प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि यहां लगभग 11 साल बाद अंतरराष्ट्रीय मैच होने जा रहा है। हम बहुत ज्यादा एक्साइटेड हैं। उन्होंने कहा कि हर मैच में हमारी मानसिकता एक ही रहती है जो प्रदर्शन करते आ रहे हैं, अपना बेस्ट करते आ रहे हैं, उसी मानसिकता के साथ हम यहां भी खेलेंगे।

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कोच क्रेग फुल्टन ने कहा कि टेस्ट मैच खेलना हमेशा महत्वपूर्ण होता है। यह इस बात का परीक्षण है कि आप कहां हैं। यह हमारे लिए अच्छा होगा, हमारे पास राजिंदर और आदित्य दो डेब्यूटेंट हैं। हम कुछ अन्य खिलाड़ियों को भी देखना चाहते हैं जो वापस आए हैं। उन्होंने कहा कि वरुण और दिलप्रीत इस समय अच्छी फॉर्म में हैं। दुर्भाग्य से, जुगराज पिछले सप्ताह प्रशिक्षण के दौरान चोटिल हो गए।

हरमनप्रीत ने एक सवाल के जवाब में कहा कि मुझे लगता है कि यह दुनिया की नंबर दो टीम के खिलाफ खुद को परखने का एक अवसर है। हमें उम्मीद है कि हम घरेलू धरती पर अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकेंगे।

जर्मनी के साथ होने वाली द्विपक्षीय सीरीज के लिए भारतीय टीम इस प्रकार-

गोलकीपर- कृष्ण बहादुर पाठक, सूरज करकेरा।

डिफेंडर- जरमनप्रीत सिंह, अमित रोहिदास, हरमनप्रीत सिंह (कप्तान), वरुण कुमार, संजय, सुमित और नीलम संजीव जेस।

मिडफील्डर- मनप्रीत सिंह, विवेक सागर प्रसाद (उपकप्तान), विष्णु कांत सिंह, नीलकांत शर्मा, शमशेर सिंह, मो. राहील मौसीन, राजिंदर सिंह।

फॉरवर्ड्स- मनदीप सिंह, अभिषेक, सुखजीत सिंह, आदित्य अर्जुन लालागे और दिलप्रीत सिंह और शिलानंद लाकड़ा।

—————

(Udaipur Kiran) / वीरेन्द्र सिंह

Most Popular

To Top