RAJASTHAN

एमएसएमई कॉन्क्लेव में एलयूबी बना ऑफिशियल पार्टनर

कॉन्क्लेव पर आधारित पोस्टर का विमोचन

जयपुर, 22 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । राइज़िंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट के अंतर्गत आयोजित हो रहे एमएसएमई कॉन्क्लेव के लिए लघु उद्योग भारती के अखिल भारतीय अध्यक्ष घनश्याम ओझा ने संगठन को आयोजन में सहभागी बनाने के लिए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और उद्योग मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ का आभार जताया है। जयपुर में लघु उद्योग भारती राजस्थान प्रदेश कार्यालय में हुई बैठक में उन्होंने बताया कि इस समिट के माध्यम से देश और विदेश से निवेश के जो प्रस्ताव आ रहे हैं, उनसे प्रदेश में रोजगार के व्यापक अवसर सृजित होंगे। 11 दिसंबर को जयपुर में आयोजित होने वाली इस कॉन्क्लेव में पांच हजार से अधिक उद्यमी सम्मिलित होंगे।

संगठन के राष्ट्रीय सचिव नरेश पारीक ने बताया कि प्रदेश में नए उद्योग स्थापित करने के लिए अधिक से अधिक निवेश हो, इसके लिए एमओयू करवाने की दिशा में लघु उद्योग भारती की टीम पूरे प्रदेश में सक्रियता के साथ प्रयत्नरत है। प्रदेश अध्यक्ष शांतिलाल बालड़ ने बताया कि एमएसएमई कॉन्क्लेव के सफल आयोजन के लिए लघु उद्योग भारती की प्रदेश की सभी इकाइयां, स्थानीय जिला उद्योग केंद्रों एवं रीको अधिकारियों के साथ पूरे समन्वय से रजिस्ट्रेशन करवाने में जुट गई हैं। उन्होंने प्रदेश में नए उद्योगों को आकर्षित करने के लिए इंडस्ट्री फ्रेंडली पॉलिसी ‘रिप्स 2024’ को जारी करने के लिए राज्य सरकार को धन्यवाद ज्ञापित किया।

कॉन्क्लेव के आयोजन सचिव महेंद्र मिश्रा ने बताया कि आज जयपुर में प्रदेश की पूरी टीम की बैठक में कॉन्क्लेव की सफलता के लिए विभिन्न समितियों का गठन किया गया। इस अवसर पर उद्यमियों की सार्थक सहभागिता के लिए विस्तृत कार्ययोजना भी तैयार की गई। मिश्रा ने जानकारी दी कि लघु उद्योग भारती के नवनिर्मित कौशल विकास केंद्र का लोकार्पण भी 11 दिसंबर को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह सरकार्यवाह डॉ.कृष्ण गोपाल करेंगे। इस अवसर पर कॉन्क्लेव पर आधारित पोस्टर का विमोचन भी किया। पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सीए योगेश गौतम, प्रदेश संयुक्त महासचिव सुरेश विश्नोई, जोधपुर अंचल अध्यक्ष महावीर चाैपड़ा सहित कई पदाधिकारी मौजूद रहे। गौरतलब है कि लघु उद्योग भारती लघु एव सूक्ष्म उद्योगों का देश का सबसे बड़ा संगठन है। देश भर में इसकी 981 इकाईयां एवं 60 हजार से अधिक सक्रिय सदस्य हैं। राजस्थान मे 161 इकाइयों के साथ 11500 सदस्य है।

—————

(Udaipur Kiran) / रोहित

Most Popular

To Top