Bihar

मुख्य सचिव ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से की विकास योजनाओं की समीक्षा

बैठक करते हुए अधिकारी

कटिहार, 22 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । बिहार सरकार के मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग के निर्देशानुसार मुख्य सचिव ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से प्रमंडलीय आयुक्त और जिला पदाधिकारियों के साथ मंगलवार को विभागीय कार्यों की समीक्षा की। इस बैठक में कटिहार जिलाधिकारी मनेश कुमार मीणा ने भाग लिया और जिले के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

इस संदर्भ में जिलाधिकारी मनेश कुमार मीणा ने बताया कि बैठक में पैक्स का भौतिक सत्यापन, धान अधिप्राप्ति, बस स्टॉप के लिए जमीन की पहचान, खेल मैदान के लिए भूमि का चयन, हवाई अड्डे, पंचायत सरकार भवन, भू-लगान वसूली, सैरात, ऑनलाईन म्यूटेशन, परिमार्जन, आधार सीडिंग, अभियान बसेरा- 1 एवं 2, ई-मापी, पॉवर सब-स्टेशन, ऑनलाईन एलपीसी तथा म्यूटेशन आदि विषयों पर विस्तृत चर्चा हुई।

जिलाधिकारी ने बताया कि मुख्य सचिव ने सभी विभागों को अपने कार्यों में तेजी लाने और समयबद्ध तरीके से काम पूरा करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन सभी विभागों के साथ मिलकर काम करते हुए सभी योजनाओं को सफलतापूर्वक स-समय लागू करेगा।

इस बैठक में अपर समाहर्ता, अपर समाहर्ता आपदा, नगर आयुक्त, बंदोबस्त पदाधिकारी, जिला पंचायती राज पदाधिकारी और अन्य संबंधित विभागों के पदाधिकारी उपस्थित थे।

—————

(Udaipur Kiran) / विनोद सिंह

Most Popular

To Top