Uttrakhand

निरोगी शरीर के लिए स्वस्थ जीवनशैली अपनाएं : टीएस मुरली

बीएचईएल में स्वास्थ्य पर कार्यशाला

हरिद्वार, 22 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । बीएचईएल हरिद्वार के चिकित्सा विभाग की ओर से “ह्रदय रोग तथा गले के कैंसर व श्रवण हानि” विषय पर सार्वजनिक व्‍याख्‍यान का आयोजन किया गया। इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल नई दिल्ली के सहयोग से आयोजित इस कार्यक्रम का शुभारंभ बीएचईएल हरिद्वार के कार्यपालक निदेशक टीएस मुरली तथा बीएचईएल लेडीज क्लब की संरक्षिका टी. सौम्या ने दीप प्रज्वलन कर किया।

टीएस मुरली ने कहा कि जिस तरह हम अपने प्रार्थना स्थलों की पवित्रता का ध्यान रखते हैं, ठीक उसी तरह हमें अपने शरीर का ध्यान रखना चाहिए । उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य से संबंधित किसी भी सही जानकारी की उपयोगिता तभी है, जब हम उसे प्रयोग में लाएं। उन्हाेंने बताया कि एक निरोगी शरीर के लिए आवश्यक है कि हम बुरी आदतों को छोड़ें और स्वस्थ जीवनशैली को अपनाएं। डा. शारदा स्वरूप ने इस प्रकार के व्याख्यानों से होने वाले लाभों पर प्रकाश डाला।

व्याख्यान में इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल के ह्रदय रोग विशेषज्ञ डा. राजीव कुमार राजपूत ने ह्रदय संबंधित रोगों एवं उनसे बचाव की विस्तृत जानकारी दी। साथ ही नाक, कान एवं गला रोग विशेषज्ञ डा. चंचल पाल ने गले के कैंसर तथा श्रवण हानि से संबंधित समस्याओं पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम का संचालन वर‍िष्ठ परामर्शदाता (पैथोलॉजी) डा. अंजलि मिश्रा तथा वर‍िष्ठ परामर्शदाता (मेडिसिन) डा. यूएस शिल्पी ने किया।

(Udaipur Kiran) / डॉ.रजनीकांत शुक्ला

Most Popular

To Top