HEADLINES

बम की धमकी के बाद जयपुर एयरपोर्ट पर इंडिगो के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग

यात्री के बैग में बम होने की सूचना पर जयपुर एयरपोर्ट पर मचा हड़कंप

– बम की धमकी के चलते इंडिगो की फ्लाइट संख्या 6ई-394 की इमरजेंसी लैंडिंग

जयपुर, 22 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर मंगलवार शाम को बम की धमकी मिलने के बाद इंडिगो के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। बम की सूचना पर सभी सुरक्षा एजेंसिया अलर्ट मोड में आ गईं। लैंडिंग के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने दो घंटे तक विमान की जांच की। जांच में कुछ भी नहीं मिलने पर विमान ने गंतव्य के लिए उड़ान भरी। धमकी मिलने के दौरान विमान में 183 यात्री और सात क्रू मेंबर मौजूद थे। विमान कोलकाता से जयपुर आया था।

जयपुर एयरपोर्ट थानाधिकारी संदीप बसेड़ा ने बताया कि कोलकाता से जयपुर के लिए इंडिगो की फ्लाइट संख्या 6ई-394 ने उड़ान भरी थी। विमान में बम होने की सूचना मिलने पर एयर ट्रैफिक कंट्रोल से बातचीत कर पायलट ने लैंडिंग के तय समय के बाद विमान की फुल इमरजेंसी लैंडिंग कराई। बम की सूचना मिलने पर करीब शाम पांच बजे विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई। विमान करीब दो घंटे से अधिक समय तक एयरपोर्ट पर खड़ा रहा और उसकी सुरक्षा एजेंसियों ने तलाशी ली। सुरक्षा मानकों को ध्यान में रखकर सीआईएसएफ और एंटी बम स्क्वाड टीम ने विमान की घेराबंदी कर विमान में मौजूद 183 यात्रियों की जांच की। जब विमान में किसी तरह की संदिग्ध वस्तु नहीं मिली तो सभी यात्रियों और सुरक्षा एजेंसियों ने राहत की सांस ली। उसके बाद फ्लाइट को गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया।

इससे पहले भी 20 अक्टूबर को जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी। जहां एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान ने दुबई से जयपुर के लिए उड़ान भरी थी। बीच यात्रा के दौरान ही विमान में बम होने की सूचना मिली थी। इसके बाद एयर ट्रैफिक कंट्रोल से बातचीत कर पायलट ने लैंडिंग के तय समय के बाद विमान की फुल इमरजेंसी लैंडिंग कराई। इससे पहले 15 अक्टूबर को दम्मम से लखनऊ जा रही फ्लाइट में भी बम की सूचना मिली थी। इस वजह से जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इंडिगो एयरलाइंस के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी। तब भी विमान में किसी तरह की संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। पहले भी कई बार जयपुर एयरपोर्ट को कई बार बम की धमकी दी जा चुकी हैं लेकिन अब तक ये सभी अफवाह निकली थीं। 15 फरवरी को जयपुर एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। जयपुर एयरपोर्ट की ऑफिशियल आईडी पर डॉन ऑफ इंडिया नाम की आईडी से ई-मेल भेजकर धमकी दी गई थी। जांच में सुरक्षा एजेंसी और पुलिस को कोई संदिग्ध सामान नहीं मिला था। पिछले साल 27 दिसंबर को भी जयपुर सहित करीब आधा दर्जन से अधिक एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। ऑफिशियल कस्टमर केयर आईडी पर ईमेल मिलने के बाद जयपुर एयरपोर्ट पर अफरा-तफरी मच गई थी। इस बार भी जांच में किसी तरह की कोई संदिग्ध चीज नहीं मिली।

—————

(Udaipur Kiran)

Most Popular

To Top