Jammu & Kashmir

मोटर वाहन विभाग ने ड्राइवरों और परिवहन कर्मचारियों के लिए एक निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया

श्रीनगर 22 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । अनंतनाग के मोटर वाहन विभाग ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी अनंतनाग के सहयोग से विशेष रूप से ड्राइवरों और परिवहन कर्मचारियों के लिए एक निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया।

इस पहल का उद्देश्य सड़क सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण नेत्र परीक्षण सहित आवश्यक स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करके ड्राइवरों की भलाई को बढ़ाना था। इस कार्यक्रम में ड्राइवरों और परिवहन कर्मचारियों की अच्छी.खासी भीड़ उमड़ी जिन्हें सड़क पर रहते हुए अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए मार्गदर्शन के साथ.साथ निःशुल्क चिकित्सा परामर्श और दृष्टि परीक्षण का लाभ मिला। यह शिविर एमवीडी के उन निरंतर प्रयासों का हिस्सा है जो यह सुनिश्चित करते हैं कि ड्राइवर सुरक्षित रूप से वाहन चलाने के लिए शारीरिक रूप से स्वस्थ हों।

डॉ. शौकत भट, सहायक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी अनंतनाग ने कार्यक्रम के दौरान प्रतिभागियों को संबोधित किया और सड़क सुरक्षा उपायों का पालन करने के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने प्रमुख सुरक्षा निर्देश दिए जैसे कि रैश ड्राइविंग से बचें, ड्राइविंग करते समय मोबाइल फोन का उपयोग न करें और अन्य सुरक्षा सावधानियाँ जैसे कि ड्राइवरों को नियमित रूप से अपने वाहनों का रखरखाव करने, सीटबेल्ट का उपयोग करने, शराब के नशे में वाहन चलाने से बचने और दुर्घटना के जोखिम को कम करने के लिए सभी यातायात नियमों का पालन करने की सलाह दी गई।

एमवीडी और सीएमओ अनंतनाग ने सड़क सुरक्षा और चालक स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की तथा भविष्य में इसी प्रकार के स्वास्थ्य शिविरों की योजना की घोषणा की।

(Udaipur Kiran) / मोनिका रानी

Most Popular

To Top