RAJASTHAN

एकेडेमिया वर्ल्ड एज्यू फेयरः कॅरियर निर्माण को लेकर  विद्यार्थियों के साथ हुआ विशेष संवाद

एकेडेमिया वर्ल्ड एडू फेयरः कॅरियर निर्माण को लेकर  विद्यार्थियों के साथ हुआ विशेष संवाद

जयपुर, 22 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । दी एज्यूकेशन कमेटी ऑव् द माहेश्वरी समाज जयपुर की ओर से राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर जयपुर में आयोजित हुआ एकेडमिया वर्ल्ड एज्यू फेयर-2024 स्टार कवयित्री अनामिका जैन अंबर की उत्साह व चेतना से भरी कविताओं व उनके प्रेरक उद्बोधन के साथ संपन्न हुआ। मंगलवार को प्रातः 9 बजे से 3ः30 तक आमंत्रित स्पीकर्स के द्वारा सीए, मास कम्युनिकेशन,इवेंट मैनेजमेंट,होटल मैनेजमेंट,वेब डिजाइनिंग जैसे विषयों पर आठ हजार से अधिक विद्यार्थियों के साथ कॅरियर निर्माण को लेकर विशेष संवाद किया गया।

महासचिव शिक्षा मधुसूदन बिहानी ने बताया कि दो दिवसीय कॅरियर फेयर-2024 कई विशेष उपलब्धियों से भरा रहा। जिसके अंतर्गत दो दिनों में अपने क्षेत्र के विशेषज्ञ 80 से अधिक स्पीकर्स द्वारा 75 से अधिक सत्रों में कॅरियर निर्माण से जुड़े हुए कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा की गई। देषभर के 50 से अधिक विश्वविद्यालयों ने कॅरियर फेयर में सम्मिलित होकर 15 हजार से अधिक विद्यार्थियों को अपने पाठ्यक्रमों की जानकारी से अवगत कराया। प्रिज्म थीम पर आधारित कौशल विकास से जुड़ी प्रदर्शनी सभी के लिए विविध प्रकार की जानकारियों से अवगत कराने वाली सिद्ध हुई।

कॅरियर फेयर-2024 के समापन समारोह के अवसर पर आमंत्रित अतिथियों के साथ ईसीएमएस के अध्यक्ष केदारमल भाला,महा सचिव शिक्षा मधुसूदन बिहानी, कोषाध्यक्ष सीए अनिल शारदा, कंवीनर सीए गणेश बांगड़, को-कंवीनर अजय सारड़ा, तथा एड्यु फेयर – 2024 की कॉर्डिनेटर रीटा भार्गव की उपस्थिति में दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम को गति प्रदान की गई। ईसीएमएस के अध्यक्ष द्वारा आमंत्रित अतिथियों का पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया गया तथा अपने विशेष उद्बोधन द्वारा कॅरियर फेयर के महत्वपूर्ण उद्देश्यों से अवगत कराया।

—————

(Udaipur Kiran)

Most Popular

To Top