HEADLINES

बेल्लारी से कांग्रेस सांसद को अयोग्य घोषित करने की मांग को लेकर कर्नाटक भाजपा प्रतिनिधिमंडल सीईसी से मिला

कर्नाटक भाजपा अध्यक्ष विजयेन्द्र येदियुरप्पा मीडिया को संबोधित करते हुए

नई दिल्ली, 22 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कर्नाटक प्रतिनिधमंडल ने मंगलवार को मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) से की मुलाकात कर बेल्लारी से कांग्रेस के सांसद को अयोग्य घोषित करने की मांग की। भाजपा कर्नाटक प्रदेश अध्यक्ष विजयेंद्र येदियुरप्पा, आर. अशोक (एलओपी) और ओम पाठक ने मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा।

मुलाकात के बाद विजेन्द्र येदियुरप्पा ने मीडिया को बताया कि आज वे दो महत्वपूर्ण विषयों को लेकर चुनाव आयोग में पहुंचे। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस की राज्य सरकार ने लोकसभा चुनाव के दौरान अनुसूचित जाति और जनजाति के लोगों के विकास पर खर्च किए जाने वाले फंड का इस्तेमाल किया। इस फंड के अनियमितताओं को भाजपा ने दो महीने पहले उजागर किया था जिसमें 187 करोड़ रुपये घोटाले के बारे में बताया गया था। अनुसूचित जाति विकास निगम के फंड के इस घोटाले की जांच प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी की और इस पर प्रेसनोट जारी किया। उस आधार पर हमने मुख्य चुनाव आयुक्त से मुलाकात की और बेल्लारी लोकसभा सीट से कांग्रेस के सांसद ई तुकाराम को नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में उन्हें अयोग्य घोषित करने की मांग की।

येदियुरप्पा ने कहा कि कर्नाटक के संदुर, चन्नापटना और शिगगांव विधानसत्रा क्षेत्रों में उपचुनाव होने हैं। चुनाव की घोषणा हो चुकी है और आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू हो चुकी है। लेकिन कर्नाटक सरकार ने अपनी योजनाओं का बखान करते हुए आज अखबारों में पूरे एक पन्ने का विज्ञापन जारी किया है। यह चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है। इस पर चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग की गई है।

—————

(Udaipur Kiran) / विजयालक्ष्मी

Most Popular

To Top