Uttar Pradesh

आचार संहिता के दौरान जब्त की गई नकद धनराशि को अवमुक्त कराने के लिए की टीम का गठन

एनआईसी में जिला निर्वाचन अधिकारी व जिलाधिकारी की अध्यक्षता में राजनैतिक दलों के जिलाध्यक्ष व प्रतिनिधि के साथ सम्पन्न होती बैठक।

मुरादाबाद, 22 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । जिला निर्वाचन अधिकारी व जिलाधिकारी अनुज सिंह ने बताया कि जिले की 29-कुंदरकी विधानसभा उप निर्वाचन 2024 के अंतर्गत वर्तमान में जनपद में आदर्श आचार संहिता प्रभावी है। आचार संहिता के दौरान जिले में जब्त की गई नकद धनराशि को निर्धारित प्राविधानों के अनुरूप जनसुनवाई कर अवमुक्त करने के लिए मंगलवार को टीम का गठन कर दिया गया है। टीम में मुख्य विकास अधिकारी सुमित यादव के साथ मुख्य कोषाधिकारी रेनू बौद्ध और वित्त एवं लेखाधिकारी माध्यमिक शिक्षा राकेश कुमार मौर्य को सम्मिलित किया गया है।

निर्वाचन लड़ने वाले अभ्यर्थी चुनाव में दौरान पैसे के लेनदेन के लिए अलग से बैंक खाता खुलवाएं : जिलाधिकारी

जिला निर्वाचन अधिकारी व जिलाधिकारी अनुज सिंह ने राजनैतिक दलों के जिलाध्यक्ष व प्रतिनिधि के साथ सम्पन्न हुई बैठक में बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्वाचन लड़ने वाले अभ्यर्थियों को निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान पैसे के लेनदेन को लेकर अलग से बैंक खाता खुलवाने के निर्देश दिए।

इसके अलावा जिला निर्वाचन अधिकारी अनुज सिंह ने मुख्य शाखा प्रबंधक भारतीय स्टेट बैंक तथा लीड बैंक मैनेजर को भारत निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन के संबंध में निर्देशित किया कि निर्वाचन लड़ने वाले अभ्यर्थियों को निर्वाचन के प्रयोजन हेतु अलग से बैंक खाता खोलने की सुविधा एवं खाता खोलते समय ही चेक बुक उपलब्ध कराने की व्यवस्था करेंगे। उन्होंने भारत निर्वाचन आयोग के इन दिशा-निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिए जनपद की सभी बैंक शाखाओं को निर्देशित किया है।

(Udaipur Kiran) / निमित कुमार जयसवाल

Most Popular

To Top