HimachalPradesh

घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र में 5 करोड़ रुपये की सड़क निर्माण योजना

राजेश धर्मानी

बिलासपुर, 22 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में नई सड़कों के निर्माण और रखरखाव के लिए लगभग 5 करोड़ रुपये की राशि व्यय की जाएगी। यह जानकारी नगर नियोजन, आवास, तकनीकी शिक्षा, व्यावसायिक एवं औद्योगिक प्रशिक्षण मंत्री ने राजेश धर्मानी साझा की।

मंत्री ने बताया कि यह राशि विभिन्न सड़कों के विकास में निवेश की जाएगी, जिसका मुख्य उद्देश्य विधानसभा क्षेत्र की कनेक्टिविटी में सुधार लाना और ग्रामीण विकास को प्रोत्साहित करना है। उन्होंने कहा, सड़कों का विकास किसी भी क्षेत्र के समग्र विकास में अहम भूमिका निभाता है। बेहतर सड़कें न केवल आवागमन को सुगम बनाती हैं, बल्कि व्यापारिक गतिविधियों और आर्थिक विकास को भी बढ़ावा देती हैं।

इस योजना के तहत, झुग्गी से बरोटा रोड के लिए 30 लाख रुपये की स्वीकृति दी गई है, जिससे इस महत्वपूर्ण सड़क की मरम्मत और सुधार कार्य किए जाएंगे। बल्लू छिब्बर रोड के सुधार के लिए 17 लाख रुपये आवंटित किए गए हैं, जिससे क्षेत्र में आवागमन की सुविधा को बेहतर बनाया जाएगा।

इसके अतिरिक्त, लिंक रोड गांव फेवरी के विकास के लिए 15 लाख रुपये, हरलोग, मैहरन और त्युन खास क्षेत्रों के लिए 80 लाख रुपये का निवेश किया जाएगा। इससे सड़क निर्माण और ड्रेनेज व्यवस्था में सुधार होगा, जिससे वर्षा के समय जलभराव की समस्या से राहत मिलेगी।

लिंक रोड गांव खर्ला देवी के लिए 17 लाख रुपये, एन एच 103 से गांव बड्डू और डीएसपी ऑफिस सड़क के लिए 16 लाख रुपये, और करगोड़ा से सीर खड्ड के विकास के लिए 75 लाख रुपये का आवंटन किया गया है।

इस परियोजना में 1 करोड़ 62 लाख रुपये की राशि से ढिंगू से सुकड़ी तक लिंक रोड में पासिंग प्लेस में सुधार, ड्रेनेज कार्य और अन्य निर्माण कार्य भी शामिल हैं। रहियां, अमरपुर, हड़सर, घुमारवीं सुन्हानी से तुंगड़ी तक सड़क का पासिंग प्लेस सुधारने के लिए 1 करोड़ 15 लाख 7 हजार रुपये की स्वीकृति दी गई है।

—————

(Udaipur Kiran) शुक्ला

Most Popular

To Top