HimachalPradesh

कर्मचारियों को प्रशासन से आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराने का आश्वासन : उपायुक्त जतिन लाल

ऊना, 22 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । उपायुक्त जतिन लाल ने मंगलवार को बचत भवन ऊना में हिमाचल प्रदेश अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ जिला ऊना की संयुक्त सलाहकार समिति की बैठक की अध्यक्षता की। इस बैठक में विभिन्न विभागों से संबंधित लगभग 30 मांगों पर चर्चा की गई।

उपायुक्त ने कर्मचारियों को बताया कि वे सरकार और प्रशासन की रीढ़ हैं और उनकी भूमिका योजनाओं और नीतियों के कार्यान्वयन में महत्वपूर्ण है। उन्होंने सभी कर्मचारियों से पारदर्शिता, निष्ठा और तत्परता के साथ काम करने की अपील की। उन्होंने कहा कि प्रशासन कर्मचारियों की अपेक्षित सुविधाएं मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध है।

बैठक में चिकित्सकों और पैरामेडिकल स्टाफ को रात्रि ड्यूटी के दौरान सुरक्षा प्रदान करने की मांग पर उपायुक्त ने कहा कि जिला के 100 बेड या उससे अधिक क्षमता वाले अस्पतालों में 24 घंटे सुरक्षा गार्ड तैनात किए गए हैं। अन्य चिकित्सा संस्थानों की सुरक्षा का मामला राज्य सरकार के पास विचाराधीन है, जबकि रात्रि समय में पुलिस पेट्रोलिंग सुनिश्चित की जाएगी।

सरकारी आवासों की मरम्मत के मुद्दे पर उपायुक्त ने कहा कि रक्कड़ कालोनी में अधिकांश आवासों की मरम्मत हो चुकी है और शेष आवासों को मरम्मत के बाद आवंटित किया जाएगा। इसके अलावा, राजस्व कालोनी के लिए भूमि का चयन कर लिया गया है, और निर्माण के लिए आवश्यक औपचारिकताएं शीघ्र पूरी की जाएंगी।

उपायुक्त ने सभी विभागों के अधिकारियों को बैठक में व्यक्तिगत रूप से उपस्थित रहने के लिए कहा, ताकि कर्मचारियों की समस्याओं और मांगों पर प्रभावी चर्चा हो सके। उन्होंने खाली पदों को भरने के मामले को सरकार के साथ उठाने का आश्वासन भी दिया।

—————

(Udaipur Kiran) शुक्ला

Most Popular

To Top