Madhya Pradesh

मप्र में खाद की किल्लत पर कांग्रेस हुई हमलावर, कमलनाथ और दिग्विजय ने सरकार पर साधा निशाना

भाेपाल, 22 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । मध्य प्रदेश में खाद की किल्लत और नकली खाद पर सियासत तेज हाे गई। खाद काे लेकर कांग्रेस प्रदेश सरकार पर हमलावर है। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिग्विजय सिंह साेशल मीडिया के जरिए सरकार पर निशाना साधा है।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मंगलवार काे साेशल मीडिया एक्स पर पाेस्ट करते हुए लिखा प्रदेश में डीएपी खाद का संकट अपने चरम पर है। किसानों को दिन रात खाद के लिए क़तार में लगना पड़ रहा है फिर भी खाद नहीं मिल रही। इस मुद्दे को कांग्रेस पार्टी कई बार सरकार के संज्ञान में ला चुकी है, लेकिन @DrMohanYadav51 जी की सरकार कान में रूई लगाकर बैठी है। ज़िम्मेदार मंत्री समस्या का निदान करने की जगह यूक्रेन की बातें करने लगते हैं। किसानों के प्रति यह अमानवीय लापरवाही है। मुख्यमंत्री जी जब समय पर खाद नहीं मिलेगी, तो किसान खेती कैसे करेगा। आप खाद की आपूर्ति तत्काल सुनिश्चित कराएं।

दिग्विजय ने बाेला हमला

दिग्विजय सिंह ने भी खाद की किल्लत काे लेकर सरकार पर हमला बाेलते हुए एक्स पर पाेस्ट कर लिखा मध्य प्रदेश मे पुरे साल मे 75 + लाख टन उर्वरको की जरुरत है । खरीफ मे 33 लाख मीट्रिक टन, रबी मे 42 लाख मेट्रिक टन। रबी सीजन मे अभी तक कुल 25+ लाख टन खाद उपलब्ध करा पाए है अभी 17+ लाख मेट्रिक टन उर्वरक की आवश्यकता है। यूरिया की जरुरत 22-24 लाख मेट्रिक टन जबकि उपलब्धता 10 लाख टन के करीब हुई.आधा शॉर्टज है। DAP की जरुरत 10+ लाख मेट्रिक टन जबकि उपलब्धता 5 लाख टन के करीब हुई है, आधा शॉर्टज है । अभी तक सरकार के आंकड़े चीख चीख कर बता रहे है की प्रदेश मे उर्वरक नहीं है, बुबाई का समय आ गया है फिर भी सरकार की तरफ से हिन्दू मुस्लिम के मुद्दे पर चर्चा हो रही है। @CMMadhyaPradesh, @DrMohanYadav51 दिल्ली मे डेरा डालो अन्यथा प्रदेश का किसान आपके कुप्रबंधन से बर्बाद हो जाएगा। SSP उर्वरक पूरा सुबस्टैंड है, अगर आप हकीकत देखना चाहते है तो अपनी पार्टी के नेताओं से एक एक बोरी सभी ब्रांड की बुलवा लीजिए और मुख्यमंत्री हाउस मे ही टेस्ट करवा लीजिए ताकि आपको समझ आ जाएगा।

—————

(Udaipur Kiran) / नेहा पांडे

Most Popular

To Top