Uttar Pradesh

केमिकल गोदाम में लगी भीषण, लाखों का नुकसान

गोदाम में लगी आग

फिरोजाबाद, 22 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । रामगढ़ थाना क्षेत्र अन्तर्गत सोमवार देर रात एक केमिकल गोदाम भीषण आग लग गई। मौके पर पहुंची बड़ी संख्या ने फायर बिग्रेड की गाड़ियों ने घंटों बाद कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया। आग लगने से लाखों के नुकसान का आंकलन लगाया जा रहा है।

थाना रामगढ़ क्षेत्र अंतर्गत हसमत नगर स्थित एक केमिकल गोदाम में सोमवार की देर रात अचानक अज्ञात कारणाें से आग लग गई। कुछ ही समय में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। केमिकल गोदाम से आग की लपटे उठती देख आस पास के लोग हैरान हो गए। चीख पुकार मचने पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। स्थानीय लोगों ने डायल 112 पर पुलिस को सूचना दी। जानकारी होते ही पुलिस के साथ फायर बिग्रेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई और आग पर काबू पाने के प्रयास धुरी कर दिए। आग इतनी भीषण थी कि अधिकारियों ने शिकोहाबाद, सिरसागंज व टूंडला से भी फायर बिग्रेड की गाड़ियों को मौके पर बुलाया। तब कही जाकर आग पर काबू पाया जा सका।

अग्निशमन अधिकारी दुर्गेश कुमार ने बताया कि डायल 112 के द्वारा केमिकल गोदाम में आग लगने की सूचना मिली थी। आग की भीषणता को देखते हुए फिरोजाबाद के साथ टूंडला, शिकोहाबाद व सिरसागंज की फायर बिग्रेड गाड़ियों को मौके पर बुलाकर आग पर काबू पाया गया है। आग लगने की कारणों और उससे होने वाले नुकसान की जानकारी की जा रही है। किसी भी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है।

(Udaipur Kiran) / कौशल राठौड़

Most Popular

To Top