Madhya Pradesh

जबलपुरः रेलवे के कोचिंग डिपो में लगी आग, कर्मचारियों ने पाया काबू

रेलवे के कोचिंग डिपो में लगी आग

जबलपुर, 21 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । मध्य प्रदेश के जबलपुर शहर में सोमवार की रात पश्चिम मध्य रेलवे के कोचिंग डिपो में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग से फैली और वहां रखी बैटरियों को अपनी चपेट में ले लिया। जानकारी मिलने पर फायर ब्रिगेड और रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे। फायर ब्रिगेड की टीम और रेलवे कर्मचारियों ने समय रहते आग को बुझा लिया, जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया।

दरअसल, जबलपुर स्थित रेल डिपो पश्चिम मध्य रेलवे का बड़ा कोचिंग डिपो है। यहां रेल कोच का काम होता है। रेलवे कंपार्टमेंट में हुई टूट-फूट का भी मेंटेनेंस डिपो में ही किया जाता है। यहां एक साथ कई गाड़ियां खड़ी होती हैं। दिन भर इनमें साफ-सफाई और मरम्मत का काम चलता रहता है। मौके पर मौजूद रेलवे कर्मचारियों ने बताया कि एक बैटरी में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी, इसके बाद पास में रखी बैटरियों में विस्फोट होने लगे। आग लगने के दौरान डिपो में 10 से 12 बैटरियों में विस्फोट हुआ। रेलवे के कर्मचारियों ने फायर एक्सटिंग्विशर की मदद से आग को बुझाया। फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर पूरी तरह काबू पाया।

पश्चिम मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी हर्षित श्रीवास्तव का कहना है कि कोचिंग डिपो में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी थी। आग मामूली थी। किसी भी तरह का नुकसान नहीं हुआ है।

(Udaipur Kiran) तोमर

Most Popular

To Top