Delhi

लूटपाट के मामले में सात आरोपित गिरफ्तार

नई दिल्ली, 21 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । दिल्ली में निजी कम्पनी के डिस्ट्रीब्यूटर को बदमाशों ने सात माह में दूसरी बार अपना शिकार बनाया है। 16 अक्टूबर को बदमाशों ने कारोबारी से 62 लाख रुपये और स्कूटी लूट ली। पीड़ित की शिकायत पर केस दर्ज कर कापसहेड़ा थाना पुलिस और एएटीएस की संयुक्त टीम ने पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। वारदात में शामिल आसिफ, आमिर, हरि सिंह नागर, चंदन सिंह और संजय अनुरागी के पास से पुलिस ने 60.20 लाख रुपए नगद, एक स्कूटी, बाइक, देशी पिस्तौल और जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। चंदन सिंह इस लूट का मुख्य आरोपित है। उसने आसिफ और हरि सिंह के साथ मिलकर अप्रैल में भी कारोबारी से 20 लाख रुपये की लूट को अंजाम दिया था।

डीसीपी सुरेन्द्र चौधरी ने बताया कि 16 अक्टूबर को एक निजी कम्पनी में सुपर डिस्ट्रीब्यूटर के पद पर काम करने वाले भागवत प्रसाद ने पुलिस को अपने साथ हुई लूट की सूचना दी। पीड़ित ने पुलिस को बताया कि वह डूंडाहेड़ा, गुड़गांव और कपासहेड़ा सहित दिल्ली के कई छोटे और बड़े विक्रेताओं से 62 लाख रुपये लेकर स्कूटी से अपने घर जा रहा था। इसी दौरान दोपहर 12.20 बजे शमशाम घाट वाली गली, समालखा के पास एक बाइक सवार तीन लोगों ने उसे जबरन रोका और उसका पैसों से भरा बैग और स्कूटी लूट का फरार हो गए।

पीड़ित ने बताया कि बैग में एक लाख रुपए जबकि स्कूटी की डिक्की में 61 लाख रुपए मौजूद था। इंस्पेक्टर नवीन कुमार की टीम ने केस दर्ज कर जांच शुरू की। जांच में इंस्पेक्टर गौतम मलिक, इंचार्ज एएटीएस की टीम को भी जांच का जिम्मा सौंपा गया। पुलिस की एक टीम ने घटनास्थल से लगभग 15 किलोमीटर के दायरे में लगे सौ से ज़्यादा सीसीटीवी कैमरों की फुटेज का विश्लेषण किया। जिससे पता चला कि आरोपी पीड़ित की स्कूटी लेकर गुरुग्राम की ओर गए हैं। पुलिस ने ग्रुरुग्राम में सर्विलांस बढ़ाया और दो आरोपियों आसिफ और आमिर को अक्टूबर को 19 पटौदी चौक, गुड़गांव से गिरफ्तार कर लिया। दोनों सगे भाई थे। आमिर ने पीड़ित को अप्रैल में लूटा था, जबकि इस बार आसिफ ने लूट की वारदात को अंजाम दिया।

—————

(Udaipur Kiran) / कुमार अश्वनी

Most Popular

To Top