Jammu & Kashmir

शोपियां के उपायुक्त ने मौसम के मद्देनजर विभागों की सर्दियों की तैयारियों की समीक्षा की

शोपियां 21 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । शोपियां के उपायुक्त मोहम्मद शाहिद सलीम डार ने सोमवार को अधिकारियों की एक बैठक की अध्यक्षता की। इस बैठक में सर्दियों के मौसम के मद्देनजर विभागों की सर्दियों की तैयारियों की विस्तृत समीक्षा की गई। बैठक में अधिकारियों ने सर्दियों से संबंधित घटनाओं से निपटने के लिए अपने विभागवार कार्य योजनाओं पर विचार.विमर्श किया। मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग के प्रमुख ने बताया कि जिले में बर्फ को जल्दी हटाने के लिए पर्याप्त कर्मचारियों के साथ नियंत्रण कक्षों में 21 बर्फ हटाने वाली मशीनें तैनात की गई हैं।

केपीडीसीएल के पूर्व अभियंता ने बताया कि ट्रांसफार्मरों का बफर स्टॉक, वितरण ट्रांसफार्मरों की समय पर मरम्मत और प्रतिस्थापन, बिजली शेड्यूल का उचित पालन सुनिश्चित किया जाएगा। डीसी ने राशन, पानी, स्वास्थ्य सुविधाओं की उपलब्धता की समीक्षा की और बताया गया कि दिसंबर महीने में सर्दियों के लिए अग्रिम राशन वितरित किया जाएगा। इसके अलावा सभी स्वास्थ्य सुविधाओं का ध्यान रखा जाएगा और किसी भी स्वास्थ्य आपात स्थिति से निपटने के लिए कर्मियों को तैनात किया जाएगा। डीसी ने जल शक्ति विभाग को ठंड के मौसम में पूरे जिले में निर्बाध जलापूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। डीसी ने बर्फ हटाने, नागरिकों को सुविधाएं प्रदान करने के लिए एमसी शोपियां की योजनाओं की भी समीक्षा की और आरएंडबी, पीएमजीएसवाई और अन्य विभागों की तैयारियों का भी जायजा लिया।

अग्निशमन एवं आपातकालीन, आपदा प्रबंधन प्राधिकरण, एसडीआरएफ और अन्य को भी किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए गए। डीसी ने सभी संबंधित अधिकारियों को आपस में समन्वय स्थापित करने और तैयारियों में कोई ढिलाई न बरतने का निर्देश दिया और जोर दिया कि सर्दियों के दौरान किसी भी व्यवधान को रोकने के लिए सभी विभागों को सतर्क रहना चाहिए।

डीसी ने शिकायतों के निवारण के लिए आम जनता के लाभ के लिए घटनाओं और उनके प्रचार के लिए जिला, उप.मंडल, तहसील और क्षेत्रीय नियंत्रण कक्ष स्थापित करने का निर्देश दिया।

(Udaipur Kiran) / मोनिका रानी

Most Popular

To Top