RAJASTHAN

जसवंत मेला प्रदर्शनी में तेज हवा से दो विशालकाय झूले टूटे, जनहानि नहीं

बारिश से गिरा टेंट।

भरतपुर, 21 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । भरतपुर में सोमवार दोपहर हुई बारिश के साथ चली तेज हवा ने जसवंत मेला प्रदर्शनी में जमकर तबाही मचाई। मेले में एक बड़ा झूला दूसरे झूले के ऊपर गिर गया। करीब 40 दुकानों का टैंट और सामान उड़ गया। व्यापारी अभी तक नुकसान का अंदाजा नहीं लगा पा रहे हैं।

बारिश करीब दो बजकर 30 मिनट पर शुरू हुई। सुबह से जिलेभर में धूप निकल रही थी। करीब एक बजे अचानक मौसम बदला और घने बादल छा गए। देखते-देखते तेज हवाएं चलने लगी। इसके बाद बारिश शुरू हो गई। हवा के चली बारिश के बाद मौसम में ठंडक बढ़ गई। बारिश के साथ चली तेज हवा ने जसवंत मेला प्रदर्शनी में जमकर तबाही मचाई। मेले में लगा गोल झूला नाव वाले झूले पर गिर गया। करीब 40 दुकानों का टैंट और खुले में रखा सामान हवा में उड़ गया। गनीमत यह रही कि कोई जनहानि नहीं हुई।

झूला संचालक मोहित राजोरिया ने बताया कि झूला गिरने से 15-20 लाख रुपये का नुकसान हो गया। नाव वाला झूला भी टूटा है। उसमें भी नुकसान हुआ है। बारिश से व्यापारियों को लाखों का नुकसान हुआ। व्यापारी इस तबाही से काफी सदमे में हैं। नुकसान का हिसाब भी नहीं लगा पा रहे। मेले में सर्कस का टैंट उड़ गया। दुकानों की बल्लियां उखड़ गईं। मेले में लगे सीसीटीवी कैमरे टूट गए।

—————

(Udaipur Kiran) / रोहित

Most Popular

To Top