Jharkhand

विधानसभा चुनाव में चेंबर ऑफ कॉमर्स से डीसी ने की सहयोग की अपील

लोकार्पण करते अधिकारी
चैंबर ऑफ़ कॉमर्स के प्रतिनिधि के साथ बैठक करते डीसी

चेंबर ऑफ कॉमर्स के सदस्यों के साथ जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीसी ने की बैठक

रामगढ़, 21 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । विधानसभा चुनाव के स्वच्छ, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण आयोजन के साथ शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित कराने के लिए सोमवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीसी चंदन कुमार की अध्यक्षता में जिला समाहरणालय के सभागार में चेंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारियों के साथ बैठक हुई।

बैठक के दौरान जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीसी ने चेंबर ऑफ कॉमर्स के सभी सदस्यों से कहा कि विधानसभा आम निर्वाचन 2024 के सफल आयोजन में आप सभी का योगदान बेहद महत्वपूर्ण है। डीसी ने चैंबर ऑफ़ कॉमर्स के सभी सदस्यों को रामगढ़ जिला अंतर्गत विभिन्न प्रतिष्ठानों आदि में कार्यरत कर्मियों को मतदान के दिन अनिवार्य रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए अवकाश देने तथा इसमे किसी तरह की अवमानना होने की स्थिति में लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 के अंतर्गत 135 बी सहित अन्य प्रावधानों के अनुसार कार्रवाई किए जाने की बात कही।

डीसी ने चेंबर ऑफ कॉमर्स के सदस्यों के साथ रामगढ़ जिले के सभी प्रतिष्ठानों, कारखानों, दुकानों आदि के संचालकों से विधानसभा आम निर्वाचन के दौरान मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के प्रति जागरूक करने की अपील की। साथ ही उन्होंने मतदान के दिन जो भी व्यक्ति अपने मताधिकार का प्रयोग कर उनके प्रतिष्ठानों में आए उन्हें किसी भी तरह की सामग्री खरीदने या कोई सेवा देने में आकर्षक छूट देने तथा इस दिशा में रचनात्मक तरीके से कार्य करने की अपील की। उन्होंने सभी सदस्यों से भी इस तरह के पहल किए जाने को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

इस दौरान डीसी ने स्वीप के तहत मतदाता जागरुकता के उद्देश्य से समाहरणालय सभागार में मतदान तिथि अंकित मोबाइल स्टीकर एवं वाहन स्टीकर का लोकार्पण किया। बैठक के दौरान उप निर्वाचन पदाधिकारी रविंद्र कुमार गुप्ता ने भी विधानसभा निर्वाचन के दौरान शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने को लेकर किए जाने वाले कार्यों के संबंध में सभी सदस्यों के साथ चर्चा की।

—————

(Udaipur Kiran) / अमितेश प्रकाश

Most Popular

To Top