HEADLINES

जम्मू-कश्मीर आतंकी हमले में मप्र के इंजीनियर की मौत, मुख्यमंत्री डाॅ. यादव ने किया आर्थिक सहायता का ऐलान

जम्मू-कश्मीर आतंकी हमले में मप्र के इंजीनियर की मौत

सीधी, 21 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में रविवार देर रात आतंकी हमले में सात लाेगाें की माैत हाे गई। मरने वालाें में मध्यप्रदेश के सीधी जिला अंतर्गत ग्राम डिठौरा के रहने वाले इंजीनियर अनिल शुक्ला (45) की भी मौत हो गई है। वे जेपी फैक्टरी में सिविल इंजीनियर थे। इन दिनों वह जम्मू-कश्मीर में सुरंग बनवाने का काम करा रहे थे। मुख्यमंत्री डाॅ. माेहन यादव ने उनके निधन पर दुख जताते हुए परिवार काे पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता का ऐलान किया है।

दरअसल पहले अनिल को पहले बिहार का बताया जा रहा था। बाद में पता चला कि वे मध्यप्रदेश के सीधी जिले के रहने वाले हैं। उनका एक बेटा और एक बेटी है। बेटा 11वीं और बेटी बीएससी सेकंड इयर में पढ़ती है। हालांकि उनका गृह ग्राम भले ही सीधी जिला हो, लेकिन वह कई सालों से रीवा में रहकर बच्चों की पढ़ाई करवा रहे थे। उनका परिवार कुछ समय से रीवा में रह रहा था। चुरहट एसडीएम शैलेश द्विवेदी ने बताया कि सेना की तरफ से फोन आया था कि अनिल शुक्ला आपके क्षेत्र के हैं या नहीं। इसकी पुष्टि हमने कर दी है। अनिल हमारे ही क्षेत्र रामपुर नैकिन जनपद पंचायत के डिठौरा के रहने वाले हैं। घटना की जानकारी परिवार को दे दी गई है। शव लेने के लिए उनके बड़े भाई मुंबई से कश्मीर के लिए रवाना हो गए हैं।

मुख्यमंत्री डाॅ. यादव ने जताया दुख-

मुख्यमंत्री डाॅ. माेहन यादव ने सीधी के इंजीनियर अनिल शुक्ला की आतंकी हमले में माैत पर गहरा दुख जताया है। साथ ही मृतक के परिजनाें काे पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता का ऐलान भी किया है। डाॅ. यादव ने साेशल मीडिया एक्स पर पाेस्ट कर लिखा जम्मू-कश्मीर में हुए कायराना आतंकी हमले में मध्यप्रदेश के सीधी जिला अंतर्गत ग्राम डिठौरा के एक होनहार इंजीनियर अनिल जी शुक्ला के काल कवलित होने का समाचार हृदय विदारक है। दुःख की इस कठिन घड़ी में शोकाकुल परिवार के साथ मेरी गहरी संवेदनाएं हैं। मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान से मृतक के परिजनों को 5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता राशि देने के निर्देश दिए हैं। बाबा महाकाल से शोक संतप्त परिवार को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति देने एवं ईश्वर से दिवंगत की पुण्यात्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान देने की प्रार्थना करता हूं।

—————

(Udaipur Kiran) / नेहा पांडे

Most Popular

To Top