West Bengal

दुर्गापूजा के बाद नवान्न में गुरुवार को मंत्रिमंडल की पहली बैठक, कुछ विभागों के सचिवों को भी उपस्थित रहने का निर्देश

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

कोलकाता, 21 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । दुर्गापूजा के बाद गुरुवार को नवान्न में पश्चिम बंगाल सरकार की पहली मंत्रिमंडल बैठक आयोजित की जाएगी। सोमवार को राज्य के सरकारी कार्यालयों के खुलने के बाद नवान्न से इस बैठक की सूचना दी गई। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में मुख्य सचिव और गृह सचिव तो पहले से ही शामिल होते हैं, लेकिन इस बार कुछ अन्य विभागों के सचिवों को भी उपस्थित रहने का निर्देश दिया गया है। आगामी महीने राज्य के छह विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव होने वाले हैं, और इस बैठक को उस संदर्भ में महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

आमतौर पर हर 15 दिन में मंत्रिमंडल की बैठक होती है, लेकिन कभी-कभी विशेष आवश्यकता के चलते इसे एक सप्ताह के भीतर भी बुलाया जाता है। इस बार दुर्गापूजा के बाद गुरुवार को पहली बार मंत्रिमंडल की बैठक हो रही है। सोमवार को जारी की गई अधिसूचना में मुख्य सचिव मनोज पंत के हस्ताक्षर हैं। इस अधिसूचना में बताया गया है कि बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री ममता बनर्जी करेंगी। बैठक में राज्य के मंत्रियों और उप-मंत्रियों के साथ मुख्य सचिव और गृह सचिव भी उपस्थित रहेंगे। इसके साथ ही, वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव, गृह और पर्वतीय मामलों के विभाग के प्रमुख सचिव, भूमि और भूमि सुधार विभाग, शरणार्थी राहत और पुनर्वास विभाग के सचिवों और अधिकारियों को भी बैठक में उपस्थित रहने का निर्देश दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि राज्य के छह विधानसभा क्षेत्रों- नैहटी, हाड़ोआ, मेदिनीपुर, तालडांगरा, सिताई और मदारीहाट में 13 नवंबर को उपचुनाव होने हैं। माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल की इस बैठक में इन उपचुनावों की तैयारियों को लेकर चर्चा हो सकती है।

(Udaipur Kiran) / ओम पराशर

Most Popular

To Top