Bihar

नवादा में 102 एंबुलेंस की सेवा ठप,सांसत में मरीजों की जान

आसप्ताल में खड़ा एम्बुलेंस

नवादा,21 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । नवादा में आज सोमवार से 102 एंबुलेंस की सेवा पूरी तरह से ठप हो गई है। सभी एंबुलेंस कर्मी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं। सदर अस्पताल स्थित डीएचएस कार्यालय के पास कुल 160 एंबुलेंस कर्मी धरने पर बैठ गए हैं, जिसमे एम्बुलेंस ड्राइवर, ईएमटी शामिल हैं।

जिले में कुल 40 एंबुलेंस की सेवा आज से ठप कर दी गई है। अलग-अलग पीएचसी, अनुमंडलीय एवं सदर अस्पताल में एंबुलेंस खड़ी है। हड़ताल के पीछे की वजह चार माह का वेतन भुगतान है और इसके अलावा एंबुलेंस चालकों की 6 सूत्री मांग है। जिसको लेकर वे सभी आज से एंबुलेंस की सेवा को ठप कर दिया है।

एंबुलेंस की सेवा ठप होने से अस्पताल आए मरीजों को काफी परेशानी हो रही है। जिस कारण उन्हें निजी एंबुलेंस का सहारा लेना पड़ रहा है। एंबुलेंस चालक संघ के अध्यक्ष ने बताया कि उनके कुल 160 कर्मियों का 4 माह से भुगतान नहीं हुआ है। इसके अलावा एंबुलेंस को अब चलने के लिए नई कंपनी आई है जो कर्मियों का छटनी करना शुरू कर दिया है और नई बहाली भी लेनी शुरू कर दी है।

उन्हें डर है कि उनकी नौकरी खतरे में है और नई कंपनी उन्हें काम से हटा देगी। इसके अलावा कई एंबुलेंस में तेल का कूपन भी उन्हें नहीं दिया जा रहा है। जिस कारण पूर्व से ही कई एंबुलेंस अलग-अलग पीएससी में बंद पड़े हुए हैं। अब देखना होगा इस मामले में अधिकारियों की नींद कब खुलता है और एंबुलेंस की सेवा कब बहाल हो पाती है।

—————

(Udaipur Kiran) / संजय कुमार सुमन

Most Popular

To Top