Delhi

कानून व्यवस्था के मुद्दे पर आआपा का भाजपा पर हमला

सौरभ भारद्वाज प्रेस वार्ता कर भाजपा की आलोचना की

नई दिल्ली, 21 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । दिल्ली के रोहिणी स्थित एक स्कूल के बाहर बम ब्लास्ट की घटना पर आम आदमी पार्टी( आआपा) नेता एवं दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने आज प्रेस वार्ता कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में कानून-व्यवस्था बद से बदतर हो गई है। उन्होंने कहा कि एक महीने तक त्यौहार का समय रहेगा ऐसे में भाजपा सरकार के तहत लोग अपने घरों से बाहर निकलने से डरते हैं, उन्हें लगता है कि उन्हें कभी भी गोली मार दी जा सकती है ।

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि ये समय त्यौहार का है दिवाली, भाईदूज , छठ पूजा और गुरु नानाक पर्व जैसे त्यौहार है ऐसे में एक महीने तक लोग अपने घरों से बाहर बाजारों में खरीदारी के लिए नजर आएंगे । दिल्ली के बजारों में लाखो में लोगो की भीड़ रहेगी । ऐसे में उन लोगों को चिंता है कि वह सड़को पर सुरक्षित है की नहीं ।

भारद्वाज ने कहा कि लोग घर से निकलने से डर रहे है कि कब क्या हो जाएगा । कब कोई गोलीबारी हो जाए कुछ पता ही नहीं है ।

भारद्वाज ने यह भी कहा कि जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में हाल ही में प्रवासी मजदूरों पर हुए हमले में छह मजदूरों और एक डॉक्टर की मौत पर केंद्र सरकार सीमाओं और कश्मीर की स्थिति को सुरक्षित करने में सक्षम नहीं है ।

उन्होंने कहा कि कश्मीर छोड़िए, वे दिल्ली में भी कानून-व्यवस्था नहीं संभाल पा रहे हैं । भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पूरी तरह से विफल और बेनकाब हो गई है।

उन्होंने कहा कि सारे विभागों का मुख्यालय दिल्ली में है । हर जगह गोलीबारी हो रही है , रोहिणी में एक दम्पति से लूटपाट की घटना सामने आती है । सौरभ भारद्वाज ने बताया कि दिल्ली में केंद्र सरकार पूरी तरह से फेल है । भाजपा से दिल्ली, पूर्वोत्तर और कश्मीर की कानून व्यवस्था संभल नहीं रही है। दिल्ली वालों ने पुलिस, ट्रैफिक और डीडीए का काम केंद्र सरकार को सौंपा था, लेकिन भाजपा ने इन तीनों को बर्बाद कर दिया है।

आआपा के वरिष्ठ नेता ने मांग की कि भाजपा दिल्ली में कानून-व्यवस्था में सुधार के लिए पिछले 10 वर्षों में केंद्र में अपनी सरकार द्वारा उठाए गए कदमों का एक रिपोर्ट कार्ड पेश करे ।

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली पुलिस सहित सभी सुरक्षा एजेंसियां भाजपा के अधीन हैं, और कोई उनके काम में बाधा नहीं डाल रहा, फिर भी हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। उन्होंने कहा , हर दिन दिल्ली में हत्याएं हो रही हैं, लेकिन देश के गृह मंत्री चुप हैं। दिल्ली की ट्रैफिक व्यवस्था भी केंद्र की जिम्मेदारी है, मगर यहां भी स्थिति खराब बनी हुई है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में इतने बड़े हादसे हो गए लेकिन दिल्ली के उपराज्यपाल गायब है ।

(Udaipur Kiran) / माधवी त्रिपाठी

Most Popular

To Top