Uttar Pradesh

स्वामी दयानंद की 200वीं जयंती पर सम्मेलन में आएंगे केरल के राज्यपाल

बैठक लेते पर्यटन मंत्री

फिरोजाबाद, 21 अक्तूबर (Udaipur Kiran) । स्वामी दयानंद की दो सौवीं जयंती के अवसर पर जनपद में 16, 17 और 18 नवम्बर को विशाल आर्य सम्मेलन होने जा रहा है। इस कार्यक्रम में केरल के राज्यपाल भाग लेंगे।

इस संबंध में सोमवार को पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने पदाधिकारियों संग बैठक कर ​निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि महर्षि स्वामी दयानंद सरस्वती की 200वीं जयंती के उपलक्ष्य में विराट आर्य महाकुंभ का आयोजन सिरसागंज तहसील स्थित आर्य गुरुकुल महाविद्यालय में आगामी तीन दिन के लिए होने जा रहा है।

इस बौद्धिक कार्यक्रम के मुख्य अतिथि हिंदू ग्रंथों के प्रकांड विद्वान केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान होंगे। इस सिलसिले में आयोजन समिति के प्रमुख लोगों की एक वृहद बैठक आज हुई है।

इसमें आर्य प्रतिनिधि सभा के पदाधिकारी आचार्य कुशल देवी, आचार्य रवि शास्त्री, आचार्य गुरुकुल महाविद्यालय के उप प्रबंधक ज्ञान सिंह, मैनपुरी वालीबाल संघ के अध्यक्ष प्रदीप चौहान, एवं पर्यटन अधिकारी विशाल श्रीवास्तव उपस्थित रहे।

इस कार्यक्रम के दौरान विभिन्न जनपदों के आर्य समाज के लगभग हजार छात्र-छात्राओं का युवा दल इस कार्यक्रम में अपनी प्रस्तुतियां देगा। इससे पूर्व 16 नवम्बर को एक शोभा यात्रा भी निकल जाएगी।

(Udaipur Kiran) / कौशल राठौड़

Most Popular

To Top