Madhya Pradesh

मध्‍य प्रदेश के दक्षिणी हिस्से में अगले दो दिन बारिश की संभावना, 25 अक्टूबर से बढ़ेगी ठंड

मौसम से संबंधित फाइल फोटो

भोपाल, 21 अक्‍टूबर (Udaipur Kiran) । मध्‍य प्रदेश में मानसून की विदाई के बावजूद कई जिलों में बारिश का गतिविधियां जारी है। रविवार को बैतूल, ग्वालियर और नर्मदापुरम में बारिश हुई। पानी गिरने की वजह से नर्मदापुरम में दिन का तापमान 27.3 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। मौसम विभाग ने प्रदेश के दक्षिणी हिस्से इंदौर, नर्मदापुरम और जबलपुर संभाग में अगले दो दिन बारिश की संभावना जताई है। कम दबाव क्षेत्र की एक्टिविटी से यहां मौसम बदला रहेगा। 25 अक्टूबर से रात में ठंड का असर बढ़ सकता है। अभी कई शहरों में रात का तापमान 20 डिग्री सेल्सियस से नीचे है।

मौसम विभाग के अनुसार, अरब सागर की तरफ लो प्रेशर एरिया एक्टिव है। इसका असर मध्यप्रदेश के दक्षिणी जिलों में भी देखने को मिल रहा है। यहां पिछले 6 दिन से बारिश हो रही है और अगले 2 दिन भी मौसम ऐसा ही बना रहेगा। कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश हो सकती है। वहीं, पचमढ़ी में रात का पारा 16 डिग्री सेल्सियस के आसपास चल रहा है। रविवार को बैतूल में दिन का तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। यहां रात और दिन के तापमान में 5.3 डिग्री का ही अंतर रहा।

प्रदेश से 15 अक्टूबर को मानसून लौट चुका है लेकिन सिस्टम की एक्टिविटी की वजह से कई जिलों में बारिश का दौर जारी है। पिछले 24 घंटे के दौरान बुरहानपुर, नर्मदापुरम, रतलाम, उज्जैन, देवास, सीहोर, भोपाल, रायसेन, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, सिवनी, बालाघाट, बैतूल, खरगोन, बड़वानी, झाबुआ में बारिश दर्ज की गई। दो दिन सिस्टम के सक्रिय रहने से ऐसा ही मौसम रह सकता है।

(Udaipur Kiran) / उम्मेद सिंह रावत

Most Popular

To Top