Uttrakhand

पारदर्शी खनन नीति से रिकार्ड राजस्व,कांग्रेस काल में माफिया को संरक्षण: मनवीर चौहान

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान।

देहरादून, 20 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने कहा कि धामी सरकार में बेहतर प्रबंधन और पारदर्शिता से खनन सहित राज्य की राजस्व में लगातार बढ़ोतरी हो रही है जबकि कांग्रेस कार्यकाल में माफिया सरंक्षण को प्रोत्साहन मिल रहा था।

भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने जारी एक बयान में कहा कि धामी सरकार की बेहतर खनन नीति राज्य की आर्थिकी के लिए सुखद साबित हो रही है। कांग्रेस को आंकड़ों का संज्ञान लेकर आत्म मंथन करना चाहिए कि आज के दिन वह खुद कहां खड़ी है।

आज राजस्व में कई गुना वृद्धि होने के कारण कांग्रेसी बौखलाए हुए हैं और वह खनन नीति को लेकर तमाम दुष्प्रचार कर रहे हैं।

धामी सरकार में आम जन को निर्माण सामग्री सस्ते दामों पर उपलब्ध हो रही है। पहले निर्माण सामग्री 140-150 प्रति क्विंटल मिलती थी जो की अब 60-70 प्रति क्विंटल आसानी से अच्छी गुणवता वाली निर्माण सामग्री मिल जा रही है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा खनन नियमावली मे सरलीकरण करने से वित्तीय वर्ष 2024-25 में राजस्व अभी तक 500 करोड़ रुपये प्राप्त हो चुका है और मार्च तक 1200 करोड़ प्राप्त होगा जो कि कांग्रेस सरकार मे प्राप्त होने वाले राजस्व से चार गुना अधिक है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार में खनन नीति को माफियाओं की सहमति के आधार पर बनाया जाता था लेकिन धामी सरकार ने संसाधनों का वैज्ञानिक आधार पर दोहन और चोरी रोकने के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं। कांग्रेस सरकार में राजस्व कभी भी 300 करोड़ से अधिक प्राप्त नहीं होता था।

उन्होंने कहा कि ⁠राज्य सरकार की ओर से राज्य के सीमावर्ती राज्यों की सीमा मे 40 स्थानों पर 45 ई-माइन चेक गेट की स्थापना कर रही है ताकि अवैध खनन पर रोक लग सके। बिना रवन्ना की गाड़ियों का ऑटोमैटिक ई-चालान होगा।

(Udaipur Kiran) / राजेश कुमार

Most Popular

To Top