Uttar Pradesh

शाखा प्रबंधक सहित अन्य कर्मचारियों पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज

–न्यायालय के आदेश पर दर्ज हुआ मुकदमा

हमीरपुर, 20 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । रविवार को फर्जी दस्तावेज तैयार कर मृतक के नाम केसीसी बनाकर वसूली के मामले में तत्कालीन शाखा प्रबंधक सहित अन्य कर्मचारियों पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। मामला दर्ज होते ही पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है।

मौदहा कोतवाली क्षेत्र के ग्राम कम्हरिया निवासी शकील अहमद पुत्र स्व. तुफैल अहमद ने बताया कि उसके पिता की मौत वर्ष 2015 में हुई थी। जिसके बाद उनकी चल अचल सम्पत्ति वसीयत के आधार पर उसके नाम आ गई है। पीड़ित ने बताया कि उसे रुपयों की जरूरत पड़ी तो उसने आर्यावर्त बैंक से लोन लेने के लिए बैंक के अधिवक्ता महेश श्रीवास्तव के माध्यम से दस्तावेज तैयार करने की बात कही। तब पता चला कि उसके स्वर्गीय पिता पर क्रेडिट कार्ड के माध्यम से तीन लाख रुपये कर्ज है। जब पीड़ित ने वकील के माध्यम से बैंक के दस्तावेज जांच कराए तो दस्तावेजों में उसके पिता के फर्जी हस्ताक्षर थे जो मेल नहीं खा रहे हैं। पीड़ित ने बताया कि इस मामले में उसकी भाभी नुसरत बानो की भूमिका होने की आशंका जाहिर की है। क्योंकि उसी के माध्यम से उसके स्वर्गीय पिता की फोटो व दस्तावेज उपलब्ध कराए गए होंगे।

इस मामले में तत्कालीन आर्यावर्त बैंक इलाहाबाद यूपी ग्रामीण बैंक के शाखा प्रबंधक सुरेश चंद्र कौशल, अन्य सहयोगी कर्मचारियों सहित नुसरत बानो पर मामला दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है कि मुख्य आरोपी बैंक मैनेजर की मृत्यु हो चुकी है। कोतवाली प्रभारी रामआसरे सरोज ने बताया कि जांच की जा रही है।

—————

(Udaipur Kiran) / पंकज मिश्रा

Most Popular

To Top