RAJASTHAN

घर के बाहर खेलते समय कुत्ते ने तीन साल के बच्चे को गाल, हाथ, पैर और गर्दन पर दिए जख्म

कुत्ते ने बच्चे के चेहरे पर बाएं तरफ बुरी तरह से नोच लिया।

सिरोह, 20 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । कालंद्री के सिरोड़की गांव में घर के बाहर खेल रहे तीन साल के बच्चे पर कुत्ते ने हमला कर दिया। कुत्ते ने उसका गाल बुरी तरह से नोच डाला। आस-पास मौजूद लोगों और परिजन ने बच्चे को कुत्ते के चंगुल से छुड़ाया। उसे सिरोही सरकारी अस्पताल के ट्राेमा सेंटर लेकर गए।

बच्चे के पिता मनोज कुमार ने बताया कि बेटा प्रदीप घर के बाहर खेल रहा था। तभी वहां घूम रहे कुछ कुत्तों में से एक कुत्ते ने अचानक उस पर हमला कर दिया। प्रदीप के चेहरे को बायीं तरफ से कुत्ते ने नोच लिया। हाथ, पैर और गर्दन पर भी काट खाया, जिससे गहरे जख्म हो गए हैं। सिरोही व्यापार महासंघ अध्यक्ष भरत डी छीपा ने बताया कि आवारा कुत्तों का आतंक बढ़ता जा रहा है। मार्केट में जो लोग सामान खरीदने के लिए आते हैं। उन पर भी ये कुत्ते कई बार हमला कर देते हैं। इस मामले को लेकर कई बार जिला प्रशासन को अवगत करा चुके हैं, लेकिन जिला प्रशासन इन कुत्तों को लेकर कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। इसका खामियाजा छोटे बच्चों और बड़े लोगों को भुगतना पड़ रहा है।

सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने बताया कि सिरोही जिले में इस साल एक जनवरी से 20 अक्टूबर तक 3375 डॉग बाइट के केस सामने आए हैं। सिरोही सरकारी अस्पताल के अलावा तहसील और छोटे-बड़े गांव के अस्पतालों में भी हर दिन औसतन 12 लोग कुत्ते के काटने का इलाज करवाने के लिए पहुंच रहे हैं।

—————

(Udaipur Kiran) / रोहित

Most Popular

To Top