Jammu & Kashmir

नशीले पदार्थों को न कहें थीम पर साइकिल रैली आयोजित

Cycle rally organized on the theme of say no to drugs

कठुआ 20 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । गांधी जयंती और लाल बहादुर शास्त्री जयंती के उपलक्ष्य में साइकिल फॉर चेंज क्लब ने नशीले पदार्थों को ना कहें थीम पर एक अत्यधिक प्रभावशाली साइकिल रैली का आयोजन किया।

नशीली दवाओं के दुरुपयोग के खिलाफ जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से निकाली गई रैली को कठुआ के विधायक डॉ. भारत भूषण ने हरी झंडी दिखाई, जिसमें 500 से अधिक साइकिल चालकों ने भाग लिया। यह कार्यक्रम मुख्य प्रायोजक के रूप में वेलस्पन के उदार सहयोग से आयोजित किया गया था, जिसमें सत्यम सीमेंट्स, एमडी फार्मा, एटलस इंफ्रा और डॉ. डीज़ पाथ लैब, शर्मा टेंट हाउस कठुआ सह-प्रायोजक और रेडियो नेशन रेडियो पार्टनर थे। रैली स्पोर्ट्स स्टेडियम कठुआ से शुरू होकर टांगरी, ड्रीमलैंड पार्क, शहीद सुनील चौधरी चौक और जराई मोड़ सहित विभिन्न महत्वपूर्ण जगहों से होते हुए मुखर्जी चौक पर समाप्त हुई। साइकिल चालकों ने नशे के खिलाफ एकता और सामूहिक का संदेश फैलाते हुए 5 किलोमीटर की दूरी तय की। रैली का समन्वय खेल विभाग, उत्पाद शुल्क विभाग, सूचना विभाग जम्मू और कश्मीर पुलिस और जेके प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के सहयोग से किया गया था, जिनमें से सभी ने निर्बाध रसद और सुरक्षा सहायता प्रदान की। रैली के बाद मुखर्जी चौक पर एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें पारंपरिक डोगरी गीत, गद्दयाली गीत, सांस्कृतिक नृत्य और एक प्रभावशाली नुक्कड़ नाटक शामिल था, जिसका उद्देश्य नशीली दवाओं के दुरुपयोग के खतरों के खिलाफ जागरूकता बढ़ाना था।

सांस्कृतिक प्रदर्शन क्षेत्र की समृद्ध विरासत के प्रति एक श्रद्धांजलि थी और इसने कार्यक्रम के नशा-विरोधी संदेश को और गहराई प्रदान की। इसके अतिरिक्त नशीली दवाओं के खिलाफ जागरूकता व्याख्यान आयोजित किए गए, जहां विशेषज्ञों ने साइकिल चालकों और प्रतिभागियों को संबोधित किया, उन्हें नशीली दवाओं की लत के विनाशकारी प्रभावों और स्वस्थ, नशीली दवाओं से मुक्त जीवन शैली अपनाने के महत्व के बारे में चेतावनी दी। साइकिल फॉर चेंज क्लब के अध्यक्ष सुनील शर्मा ने स्वागत भाषण प्रस्तुत किया और नशीली दवाओं के खतरे से लड़ने के लिए अपनी पूरी प्रतिबद्धता व्यक्त की। कार्यक्रम में बोलते हुए कमांडर खजूरिया ने इस खतरे से दिल और आत्मा से लड़ने की कसम खाई, युवाओं से नशा मुक्त समाज के लिए इस अभियान में शामिल होने का आग्रह किया। सरदार मनिंदर सिंह मीडिया प्रवक्ता ने सभी युवा साइकिल चालकों से नशे से दूर रहने का संदेश फैलाने की अपील की। विधायक डॉ. भारत भूषण ने रैली ने कहा कि हमारे समाज को प्रभावित करने वाली सामाजिक बुराइयों से लड़कर उनकी विरासत का सम्मान करने की जिम्मेदारी हम सब की है। युवा हमारा भविष्य हैं और हमें उन्हें नशे के चंगुल से बचाना चाहिए। कार्यक्रम में उपाध्यक्ष एडवोकेट राहुल, दीप शर्मा अतिरिक्त महासचिव, मनिंदर सिंह मीडिया सचिव, नरिंदर सिंह महासचिव, सचिन शर्मा, शुभम, राहुल, अरुण, अमू, नरिंदर रैना, सिद्धार्थ, शुभम, परीक्षित, सीनियर साइकिल चालक मनुज केसर, सीमांत शर्मा समेत कई लोग मौजूद थे।

—————

(Udaipur Kiran) / सचिन खजूरिया

Most Popular

To Top