Sports

रणजी ट्रॉफी : राजस्थान ने मेजबान हिमाचल को आठ विकेट से दी मात

धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम।

धर्मशाला, 20 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में हिमाचल और राजस्थान के बीच खेले गया रणजी ट्राफी के ग्रुप बी का मैच तीसरे दिन ही खत्म हो गया। इस मैच को राजस्थान ने आठ विकेट से जीतकर मेजबान हिमाचल को उसी के घर पर शिकस्त दी। हिमाचल की दूसरी पारी में भी बल्लेबाजों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा और पूरी टीम 260 रनों पर आउट हो गई। दो पारियों में हिमाचल ने कुल 358 रनों का स्कोर बनाया जिसके चलते राजस्थान की पहली पारी में 334 के स्कोर के चलते उसके समक्ष महज 25 रनों का लक्ष्य था। राजस्थान ने दूसरी में 25 रनों के लक्ष्य को छठे ओवर में दो विकेट खोकर पूरा कर लिया। दोनों विकेट विपिन शर्मा को मिले।

बीते 18 अक्टूबर को शुरू हुए इस मैच में हिमाचल ने टॉस जीतकर राजस्थान को बल्लेबाजी का न्यौता दिया था। राजस्थान ने पहली पारी बेहतर बल्लेबाजी करते हुए 334 रन बनाए। पहली पारी में हिमाचल की टीम पूरी तरह बिखर गई और महज 98 रनों पर ही आलआउट हो गई। 236 रन पीछे चल रहा हिमाचल दूसरी पारी में भी 260 का स्कोर ही कर पाया। जिसके चलते राजस्थान ने आसानी से मैच तीसरे दिन ही अपने नाम कर लिया।

वहीं अगर गेंदबाजी की बात करें तो दूसरी पारी में राजस्थान के गेंदबाज अनिकेत चौधरी ने पांच विकेट अपने नाम किये। जबकि मानव सुथर ने चार बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

ग्रुप बी में राजस्थान टॉप पर, हिमाचल दूसरे स्थान पर

रणजी ट्रॉफी के इलीट ग्रुप बी में हिमाचल को हराकर बेहतर रन रेट के चलते राजस्थान टॉप पर पंहुच गया है। जबकि हिमाचल दूसरे स्थान पर आ गया है। हालांकि दोनों ही टीमों ने अभी तक अपने ग्रुप में दो-दो मैच खेले हैं जिनमें दोनों को एक-एक जीत मिली है। बाबजूद इसके बेहतर रन रेट के चलते राजस्थान पहले नम्बर पर आ गया है। इससे पहले हिमाचल में उत्तराखंड को बड़ी शिकस्त देकर टेबल में टॉप पर जगह बनाई थी।

(Udaipur Kiran) / सतिंदर धलारिया

Most Popular

To Top