Uttar Pradesh

सीएसजेएमयू के डॉ. हिमांशु त्रिवेदी को मिला डॉ आर के पाठक बेस्ट टीचर अवार्ड

पुरस्कार प्राप्त करते सीएसजेएमयू डॉ. ​हिमांशु त्रिवेदी

कानपुर, 20 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । उद्यान विज्ञान के क्षेत्र किए गये उत्कृष्ट शिक्षण एवं शोध कार्यों के लिए सीएसजेएमयू के डॉ. हिमांशु त्रिवेदी को डॉ. आर के पाठक बेस्ट टीचर अवार्ड 2023 से सम्मानित किया गया है। यह अवार्ड उन्हें हेमवती नंदन बहुगुणा केंद्रीय विश्वविद्यालय श्रीनगर उत्तराखंड में आयोजित हुई प्रोग्रेसिव हॉर्टिकल्चर नेशनल सिम्पोजियम 2024 में प्रदान किया गया।

छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय (सीएसजेएमयू) के मीडिया प्रभारी डॉ. विशाल शर्मा ने रविवार को बताया कि सीएसजेएम विवि के स्कूल ऑफ एग्रीकल्चर साइंसेज एंड टेक्नोलॉजी के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ हिमांशु त्रिवेदी ने शोध क्षेत्र में बेहतर कार्य किया है। इसके चलते उन्हे इंडियन सोसाइटी ऑफ हॉर्टिकल्चरल रिसर्च एंड डेवलपमेंट की तरफ से 2023 का डॉ आर के पाठक बेस्ट टीचर अवार्ड प्रदान किया गया। यह सम्मान डॉ त्रिवेदी को हेमवती नंदन बहुगुणा केंद्रीय विश्वविद्यालय श्रीनगर उत्तराखंड में आयोजित हुई प्रोग्रेसिव हॉर्टिकल्चर नेशनल सिम्पोजियम 2024 में प्रदान किया गया। डॉ त्रिवेदी को यह सम्मान उनके उद्यान विज्ञान के क्षेत्र में किए गए उत्कृष्ट शिक्षण एवं शोध कार्यों के लिए प्रदान किया गया।

बताते चलें कि डॉ त्रिवेदी स्कूल ऑफ एग्रीकल्चर साइंसेज एंड टेक्नोलॉजी के निदेशक और हॉर्टिकल्चर के प्रभारी हैं। डॉ हिमांशु त्रिवेदी विशेष रुप से अलंकृत बागवानी, फूलों की खेती और प्राकृतिक खेती में दस वर्षों से कार्य कर रहे हैं। विश्वविद्यालय के प्रतिकुलपति प्रो सुधीर कुमार अवस्थी ने इस उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए बधाई दी।

—————

(Udaipur Kiran) / अजय सिंह

Most Popular

To Top