Uttrakhand

राजभवन में मनाया गया करवा चौथ का त्योहार

राजभवन में राज्य की प्रथम महिला गुरमीत कौर सामूहिक रूप से महिलाओं के साथ करवा चौथ त्यौहार मनाते हुए।

देहरादून, 20 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । राज्य की प्रथम महिला गुरमीत कौर ने रविवार को राजभव में आईएएस, आईपीएस और आईएफएस एसोसिएशन की महिलाओं के साथ सामूहिक रूप से करवा चौथ का त्योहार मनाया। इस मौके पर उन्होंने सभी को करवा चौथ पर बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह पर्व महिलाओं की एकजुटता, प्रेम और समर्पण का प्रतीक है। कार्यक्रम के शुरुआत में पारंपरिक पूजा-अर्चना भी हुई।

इस अवसर पर गुरमीत कौर ने सभी उपस्थित महिलाओं का स्वागत करते हुए कहा कि यह परंपरा हमें परिवार और रिश्तों की अहमियत को याद दिलाती है। यह पर्व परिवार के रिश्तों को मजबूत बनाने वाला होता है, विशेष रूप से यह पति-पत्नी दोनों के लिए खास महत्व रखता है।

उन्होंने महिलाओं के साथ बातचीत करते हुए राज्य में महिलाओं की भूमिका और उनके योगदान की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि अधिकारी महिलाएं न केवल अपनी जिम्मेदारियों का बखूबी निर्वहन कर रही हैं बल्कि पारिवारिक और सामाजिक जीवन में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं। उनके प्रयासों से राज्य में विकास की दिशा में उल्लेखनीय प्रगति हो रही है। उन्होंने कहा कि त्योहारों को एक साथ मनाने से हमें एक-दूसरे के सुख-दुख में भागीदारी का मौका मिलता है।

(Udaipur Kiran) / राजेश कुमार

Most Popular

To Top