RAJASTHAN

सनातन संस्कृति का आधार-अध्यात्म विषय पर कार्यक्रम

सनातन संस्कृति का आधार-अध्यात्म विषय पर कार्यक्रम में पंडित ,पुरोहित, संत, महात्मा तथा समाज के प्रबुद्ध जन हुए  शामिल

जयपुर, 20 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । ब्रह्माकुमारीज के जयपुर स्थित पीस पैलेस सेवा केंद्र पर सनातन संस्कृति का आधार-अध्यात्म विषय पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें अनेक पंडित ,पुरोहित, संत, महात्मा तथा समाज के प्रबुद्ध जन शामिल हुए ।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में आचार्य गोपाल चरण महाराज जो की ज्योतिषाचार्य, भागवत प्रवक्ता ,पीठाधीश्वर, श्री भागवत पीठ -नीमकाथाना जयपुर से पधारे। महाराज आचार्य ने ब्रह्माकुमारी संस्था के वातावरण व इसकी सरलता और राजयोग की विधि को खूब सरहाते हुए कहा कि सनातन सर्व के लिए है और अध्यात्म का अर्थ है स्वयं को जानना जो इस संस्था में बताया जाता है ।

सेवाकेंद्र संचालिका ब्रह्माकुमारीज हेमलता बहन ने विषय को स्पष्ट करते हुए कहा कि सनातन संस्कृति का संपूर्ण स्वरूप है देवी देवताओं की पवित्र जड़ मूर्तियां और ऐसा बनने के लिए व अपने जीवन को आध्यात्मिक बनाने के लिए आवश्यक है की परमात्मा से बुद्धि योग जोड़ना सीखें। ब्रह्माकुमारी कविता बहन ने सकारात्मक विचार देते हुए सभी को शांति की गहन अनुभूति कराई एवं ब्र.कु मदनलाल शर्मा जी ने अपने जीवन अनुभव द्वारा आध्यात्मिकता का महत्व साझा किया।

अंत में मुख्य अतिथि व सभी आगंतुकों को ईश्वरीय सौगात देकर सम्मान किया गया व ब्रह्माकुमारीज मीना बहन ने सभी को प्रसाद वितरण किया।

—————

(Udaipur Kiran)

Most Popular

To Top