Uttar Pradesh

निजी क्लीनिक में उपचार के दौरान स्वास्थ्य कर्मी के पत्नी की मौत, चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप

महोबा
हंगामा करते परिजन
मृतिका की फाइल फोटो

महोबा, 20 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । जिले में करवाचौथ के दिन स्वास्थ्य कर्मचारी के पत्नी की निजी क्लीनिक में उपचार के दौरान रविवार को मौत हो गई। परिजनों ने उपचार में लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा काटा। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम कराया है। परिजनों ने पुलिस को तहरीर देकर लापरवाह डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठाई है। पुलिस ने जांच के आधार पर कार्रवाई की बात कही है।

शेखनपुरा निवासी अजय उर्फ रिंकू की 24 वर्षीय पत्नी ज्योति को बुखार और उल्टी होने पर कानपुर सागर राजमार्ग पर जेल के पास स्थित एक निजी क्लीनिक में उपचार के लिए शनिवार को दोपहर भर्ती कराया। जहां शाम को हालत में सुधार होने पर परिजन घर ले गए। रात में महिला की हालत बिगड़ने पर परिजन रविवार को सुबह उपचार के लिए निजी क्लीनिक में लेकर दोबारा पहुंचें, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। मृतका का विवाह 15 मई 2023 को हुआ था। मायके चुरबुरा से पिता भुन्नी ने उपचार के नाम पर लापरवाही के आरोप लगाए हैं। आरोप लगाते हुए कहा कि बेटी की हालत बिगड़ने पर कई बार डॉक्टर को बुलाया मगर डॉक्टर मरीज को देखने नहीं आया।

परिजनों ने महिला की मौत पर निजी अस्पताल में जमकर हंगामा काटा। सूचना पर मौके पर पहुँची कोतवाली पुलिस शव का पंचनामा भरने के लिए शव को ले जाने लगी तो परिजनों को गुस्सा फूट पड़ा। आग बबूला परिजनों ने जमकर हंगामा काटते हुए गाड़ी को रोककर शव को उतार लिया। बाद में सीओ सिटी दीपक दुबे ने परिजनों से बात कर जांच करा कार्रवाई का आश्वासन दिया। पति अजय की तहरीर पर पुलिस ने जांच शुरु कर दी है।

—————

(Udaipur Kiran) / Upendra Dwivedi

Most Popular

To Top