Uttar Pradesh

चक रोड पर दबंगों का कब्जा, खेत तक नहीं पहुंच पा रहे किसान

महोबा किसान

महोबा, 20 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । जनपद के कबरई विकासखंड की ग्राम पंचायत बिलबई में चकरोड पर दबंगों के कब्जा से परेशान ग्रामीणों ने प्रदर्शन करते हुए रविवार को उप जिलाधिकारी को शिकायती पत्र सौंपते हुए रास्ता चालू करने की मांग उठाई है। चक रोड पर कब्जा न हटने पर किसानों के द्वारा अनशन की चेतावनी दी गई है।

उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ द्वारा अधिकारियों को सभी चकरोड व मार्ग कब्जा मुक्त करवाने के निर्देश दिए गए हैं । फिर भी जनपद में किसान चकरोड पर दबंगों के कब्जे से परेशान हो रहे हैं। कबरई विकासखंड के गांव बिलबई निवासी तेज सिंह यादव ने बताया कि खेत जाने वाले चकरोड पर दबंग पिछले कई वर्षों से कब्जा किए हुए हैं। जिस कारण वह लोग अपने खेतों पर नहीं पहुंच पा रहे हैं और ऐसे में कृषि कार्य भी नहीं हो पा रहा है। इस समय जुताई-बुवाई का समय चल रहा है और खेत तक कृषि यंत्र वाहन आदि न पहुंच पाने से खेती के काम में वह पीछे हो रहे हैं। जानवर खेत पर नहीं पहुंच पा रहे हैं। जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है । रास्ता खोले जाने के लिए कहने पर दबंग लड़ाई करने पर आमादा हैं व जान माल की धमकी दे रहे हैं ।

शिकायती पत्र देने वालों में भगवान दास , कामता, लक्ष्मी ,गीता, देवी, अंतराम, खुमान, मुकेश, सोनू, दिवाकर दत्त आदि शामिल रहे। उप जिलाधिकारी जीतेंद्र सिंह ने राजस्व की टीम गठित कर जांच कर सुचारू रूप से रास्ता चालू करवाने का किसानों को आश्वासन दिया है।

—————

(Udaipur Kiran) / Upendra Dwivedi

Most Popular

To Top