Uttar Pradesh

चमड़ा फैक्ट्री में लगी आग, लाखों का नुकसान

चमड़ा फैक्ट्री में लगी आग को बुझाते दमकल कर्मी

रसायनों से भरे ड्रम की वजह से विकराल हुई आग

कानपुर, 20 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । महाराजपुर थाना क्षेत्र में रविवार को एक चमड़ा फैक्ट्री में संदिग्ध परिस्थिति में आग लग गई। आग चमड़ा उत्पादों से होते हुए रसायन से भरे ड्रमों तक पहुंच गई और उसने विकराल रूप धारण कर लिया। सूचना पर पहुंची पुलिस और दमकल की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक लाखों का नुकसान हो चुका था।

औद्योगिक क्षेत्र रुमा में कुलगांव मोड़ के पास विशाल अग्रवाल की रॉस लेदर गुड्स के नाम से फैक्ट्री है। यहां पर चमड़े के बेल्ट और अन्य उत्पाद बनाये जाते थे। रविवार को दोपहर के समय अचानक फैक्ट्री में संदिग्ध परिस्थिति में आग लग गई। आग का धुआं देख कर्मचारी भाग खड़े हुए और देखते ही देखते आग फैक्ट्री में चमड़ा पालिश में काम आने वाले रसायन से भरे ड्रमों तक पहुंच गई, जिससे आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग की ऊंची लपटों को देख लोग दहशत में आ गये और आग बुझाने का प्रयास करने लगे, साथ ही पुलिस को सूचना दी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दमकल टीम के साथ कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। ​

फैक्ट्री मालिक का कहना है कि आग से कितना नुकसान हुआ है, इसका अभी आकलन नहीं किया जा सकता, लेकिन नुकसान लाखों में हुआ है। वहीं डीसीपी श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है और फायर विभाग की टीम आगे की कार्रवाई के लिए जांच कर रही है।

(Udaipur Kiran) / अजय सिंह

Most Popular

To Top