Bihar

महागठबंधन ने बिहार की चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव में उतारे उम्मीदवार

राजद कार्यालय में बिहार में होने वाले उपचुनाव को लेकर उम्मीदवारों की घोषणा के दौरान नेतागण

पटना, 20 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । बिहार में होने वाले चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव में महागठबंधन ने आज राजद प्रदेश कार्यालय में महागठबंधन की साझा पत्रकार वार्ता में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने उम्मीदवारों का ऐलान किया।

राजद प्रदेश कार्यालय में महागठबंधन के नेताओं की मौजूदगी में जगदानंद सिंह ने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की। इमामगंज सीट से रोशन कुमार माझी उर्फ राजेश मांझी महागठबंधन के साझा उम्मीदवार होंगे। बेलागंज से विश्वनाथ कुमार सिंह, रामगढ़ से जगदानंद सिंह के छोटे बेटे अजीत कुमार सिंह और तरारी विधानसभा सीट से राजू यादव महागठबंधन के उम्मीदवार होंगे।

चार में से तीन सीटों पर राजद ने उम्मीदवार उतारे हैं जबकि एक सीट माले के खाते में गई है। बेलागंज, रामगढ़ और इमामगंज सीट से राजद उम्मीदवार महागठबंधन के साझा उम्मीदवार होंगे जबकि तरारी की सीट माले को मिली है। तरारी सीट से माले उम्मीदवार राजू यादव महागठबंधन के साझा उम्मीदवार बनाए गए हैं।

उल्लेखनीय है कि देशभर के 13 राज्यों की कुल 48 सीटों पर उपचुनाव होने हैं, जिसमें बिहार की चार सीटें भी शामिल हैं। चारों सीटों पर हो रहे उपचुनाव को विधानसभा चुनाव के सेमीफाइनल के तौर पर देखा जा रहा है। यह उपचुनाव दोनों गठबंधनों के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बन गया है। दोनों गठबंधन की तरफ से चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए रणनीति तय की जा रही है।

लोकसभा चुनाव के बाद खाली हुई तरारी, रामगढ़, बेलागंज और इमामगंज सीट पर 13 नवम्बर को मतदान होगा जबकि 23 नम्बर को नतीजे आएंगे। रामगढ़ में राजद के सुधाकर सिंह, तरारी में सीपीआई माले के सुदामा प्रसाद, बेलागंज में राजद के सुरेंद्र यादव और इमामगंज में हम के जीतन राम मांझी के सांसद बनने के बाद ये चारों सीटें खाली हुई हैं।

—————

(Udaipur Kiran) / गोविंद चौधरी

Most Popular

To Top