Uttar Pradesh

प्रधानमंत्री दौरा: वाराणसी में जनसभा स्थल पर भाजपा व्यवस्था टोली की हुई बैठक

69c7a1e79de175b407453809a409f9d6_643283248.jpg

वाराणसी, 19 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आएंगे। सिगरा खेल स्टेडियम स्थित जनसभा स्थल पर प्रधानमंत्री के भव्य स्वागत के लिए शनिवार को भाजपा के व्यवस्था टोली के अनुभवी एवं वरिष्ठ कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। बैठक में राज्यसभा सांसद और पार्टी के प्रदेश महामंत्री अमरपाल मौर्य ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने इस वाराणसी दौरे में काशी एवं देशवासियों को हजारों करोड़ की विकास योजनाओं और अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित स्पोर्ट्स कांप्लेक्स की सौगात देंगे। जिससे काशी ही नहीं वरन पुर्वांचल के युवा खिलाड़ियों को विश्व स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की रविवार को होने वाली जनसभा में युवाओं, खिलाड़ियों एवं खेल प्रेमियों की भारी संख्या में भागीदारी हो इसका विशेष ध्यान रखना है।

जनसभा स्थल पर बने 20 ब्लॉकों सहित पार्किंग, मंच, सुरक्षा, मीडिया एवं सोशल मीडिया आदि विभिन्न विभागों से जुड़े कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए क्षेत्र अध्यक्ष दिलीप पटेल ने कहा कि निर्धारित समय से एक घंटा पूर्व सभी विभागों के कार्यकर्ता तय स्थानों पर अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करें। आगुंतकों को किसी प्रकार की कोई असुविधा न हो इसकी विशेष चिंता करें। क्षेत्र अध्यक्ष ने कहा कि तय स्थानों पर वाहनों की पार्किंग कराई जाए। सभी दीर्घाओं में पेयजल की समुचित व्यवस्था की जाए। बैठक का संचालन महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय और धन्यवाद ज्ञापन जिलाध्यक्ष एवं एमएलसी हंसराज विश्वकर्मा ने किया।

वाहन पार्किग के लिए अलग अलग व्यवस्था

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनसभा में भाग लेने आने वाले कार्यकर्ताओं और आम नागरिकों के वाहनों के ठहराव (पार्किंग स्थल) की अलग अलग व्यवस्था की गई है। काशी क्षेत्र के अध्यक्ष दिलीप पटेल ने बताया कि जनसभा में जिले की आठों विधान सभा के कार्यकर्ता एवं आम जनमानस भाग लेंगे। जो विभिन्न दो पहिया, तीन एवं चार पहिया वाहनों से जनसभा में भाग लेने आयेंगे। उनके वाहन पार्किंग में किसी भी प्रकार की किसी को असुविधा न हो इसके लिए भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्त्ता विवेक मौर्या के नेतृत्व में कार्यकर्ताओ की टीम विधानसभा वार बनाई गई है। इसमें रूट ए में कमच्छा, महमूरगंज, रथयात्रा की तरफ से सिगरा स्पोर्ट्स स्टेडियम (सभा स्थल) जाने वाले पार्टी कार्यकर्ता एवं आम जनमानस के लिए पार्किंग व्यवस्था कमच्छा, नीमामाई के तरफ से आनेवाले टोटो/ई-रिक्शा हनुमान मन्दिर रथयात्रा चौराहे से पहले दाहिने साइड बीटीएस स्कूल में वाहन पार्क करेंगे। यहां 400 टोटो पार्क हो सकेंगे। इसी तरह पार्किंग स्थल-2 पर महमूरगंज, रथयात्रा से आने वाले वाहन टोटो नटराज सिनेमा ग्राउण्ड में पार्क करेंगे। यहां 200 टोटो खड़ा होने की क्षमता हैं। इसी तरह पार्किंग स्थल-3 पर रथयात्रा, सिगरा चौराहा के तरफ से आने वाले दो पहिया वाहन अरिहंत बेसमेंट में पार्क करेंगे। यहां 150 वाहन पार्क हो सकेंगे। पार्किंग स्थल-04 पर सिगरा तथा साजन तिराहा से आने वाले दो पहिया वाहन चन्द्रिका नगर कालोनी सड़क के किनारे दोनों तरफ पार्क करेंगे। इसी तरह रूट A के तरफ से आने वाले वाहन/टोटो भारत सेवा संघ तक 01 घंटे पूर्व आकर कार्यकर्ताओं को यहां उतारकर, यू-टर्न लेकर निर्धारित पार्किंग में जाकर वाहन पार्क करेंगें।

रुट बी में गिलट बाजार, पांडेयपुर,चौंकाघाट की तरफ (विधानसभा वाराणसी उत्तरी, शिवपुर, अजगरा आदि) से आने वाले पार्टी कार्यकर्ता एवं आम जनमानस हेतु पार्किंग व्यवस्था काशी विद्यापीठ गेट नम्बर 01 के अदंर की गई है। पार्किंग स्थल 06 पर मलदहिया, कैण्ट, इंग्लिशिया लाइन की तरफ से आने वाले टोटो/बस काशी विद्यापीठ स्पोर्टस ग्राउंड में पार्क करेंगे। यहां से सभी मेन गेट तक पैदल ही जाएंगे। रूट बी के तरफ से आने वाले वाहन/टोटो/बस आदि साजन तिराहा तक, एक घंटे पूर्व तक जाकर कार्यकताओं को यहां उतार कर, दाहिनें मुड़ कर काशी विद्यापीठ के गेट नं0-2 से अन्दर जाकर काशी विद्यापीठ स्पोर्टस ग्राउण्ड में पार्क करेंगे।

रुट सी पर मुढैला, लहरतारा चौराहा की तरफ से (विधानसभा क्षेत्र रोहनिया एवं सेवापुरी) से आने वाले पार्टी कार्यकर्ता एवं आम जनमानस अपना वाहन कैंसर अस्पताल कैण्ट से यू-टर्न होकर सनबीम लहरतारा से महमूरगंज रोड पर बायें स्थित रेलवे ग्राउंड में बस तथा चार पहिया वाहन पार्क करेंगे। वहां से पैदल ग्राउंड से दाहिने न्यू लोको कॉलोनी के बायें जयप्रकाश नगर कालोनी होते हुए करेंट कोचिंग के बगल से सिगरा स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स गेट नं0-07 से जनसभा स्थल जाएगें। रुट डी में वीवीआईपी पार्किंग रूद्राक्ष परिसर (उपरी तल) केवल पास युक्त वाहन पार्क होंगे।

—————

(Udaipur Kiran) / श्रीधर त्रिपाठी

Most Popular

To Top