Uttar Pradesh

चिकित्सा शिविर में नाै लोगों की हुई जांच व दी गई निशुल्क दवा

चिकित्सा शिविर में 900 लोगों की हुई जांच व दी गई निःशुल्क दवा*

गोरखपुर, 19 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । शनिवार को निशुल्क चिकित्सा शिविर में लोगों की भीड़ उमड़ी। पहले आने वाले लोगों को प्राथमिकता देने की घोषणा के बाद भी यहां रोगियों का शाम 4 बजे तक आने का सिलसिला चलता रहा।

पुर्दिलपुर स्थित डॉ रजनीकांत क्लीनिक परिसर में सुबह 8 बजे से रोगियों के आने का सिलसिला शुरू हुआ और देर शाम तक चला। सीवान, गोपालगंज, महाराजगंज, कौड़ीराम, बड़हलगंज, बस्ती एवं गोरखपुर के आसपास के क्षेत्रों के करीब 1000 रोगियों ने पंजीकरण कराया था। जिसमें विभिन्न बीमारियों के करीब 950 लोगों को शहर के वरिष्ठ चिकित्सकों ने परामर्श दिया साथी उन्हें मुफ्त दवाइयां भी दी। इसके अलावा आंख के करीब 100 ऐसे लोगों का नि:शुल्क ऑपरेशन किया जायेगा, जिन्हें मोतियाबिंद की शिकायत हैं। साथ ही नि:शुल्क चश्मा वितरित किया गया। 5 वर्ष से कम आयु के बच्चों के कान का ऑपरेशन नि:शुल्क किया गया, जो बच्चे जन्म से बहरे थे। साथ ही कटे होंठ एवं तालू का भी ऑपरेशन नि:शुल्क किया जायेगा।

शिविर में आंख की बीमारी से पीड़ित गोपालगंज निवासी आरती ने बताया कि आर्थिक तंगी के कारण उपचार नहीं करा पा रही थी, उनके लिए यह शिविर वरदान साबित हुआ। सहजनवा के 55 वर्षीय राम चंद्र सिंह ने बताया कि 3 माह से विभिन्न रोगों के कारण परेशानियों से जूझ रहे थे लेकिन उपचार नहीं हो पा रहा था। मेरे सामने कई तरह की समस्या आई जब इस शिविर की जानकारी हुई तो लगा यहां आकर सभी डॉक्टरों को एक साथ दिखा लूंगा। यहां आकर सभी बीमारियों के डाक्टरों से परामर्श लिया, जांच कराई, दवा भी लिया और पैसे भी नहीं लगे। शिविर के लिए आयोजन समिति को उन्होंने बधाई भी दी। इन रोगों के अतिरिक्त खून व पेशाब से संबंधित जांच की गई और रोगियों को रिपोर्ट भी उपलब्ध करा दिया गया। इस शिविर में पहली बार न्यूरो के डा. आरके मल्ल ने करीब 100 लोगों को परामर्श दी, जांच की और दवा दी गई।

सहयोग करने वाले चिकित्सकों में डॉ एके श्रीवास्तव, डॉ. विजाहत करीम,डा. सीबी मद्धेशिया डॉ. एसएम सिन्हा, डा आर एन सिंह, डॉ आरके मल्ल, डा अभिलाष श्रीवास्तव, डा.अनिल श्रीवास्तव, डॉ.राजेश यादव, डा. सुरहिता, डॉ. आसिफ मसूद, डॉ. त्रिलोक रंजन, डा सतीश चंद्रा, डॉ.विनोद कुमार, डा. सुगंध, डॉ. रिया, डॉ आलोक श्रीवास्तव, डॉ मीनाक्षी गुप्ता, तन्वी भारती, डॉ. अमित, डॉ पल्लवी, डॉ अर्पित श्रीवास्तव, डॉ सुगंधा भारती, डॉ सृजन श्रीवास्तव, डा. विनय शकंर , डॉ ऋषभ गुप्ता, डॉ विश्रुत भारती, डॉ दलजीत सिंह, डॉ अभिनव श्रीवास्तव,डॉ उत्कर्ष राज, डॉ विरेश गुप्ता, डॉ मधुरिमा, डॉ हरीश चंद्र बिजलानी, डॉ हिमांशु रावत थे। अंत में आयोजन समिति की सदस्य अनुपम श्रीवास्तव, शबनम श्रीवास्तव ने समुचित टीम को शिविर की सफलता के लिए शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर भारी संख्या में शहर के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

—————

(Udaipur Kiran) / प्रिंस पाण्डेय

Most Popular

To Top