Jammu & Kashmir

डीडीसी ने पुंछ जिले में स्वरोजगार योजनाओं के तहत उपलब्धियों की समीक्षा की

डीडीसी ने पुंछ जिले में स्वरोजगार योजनाओं के तहत उपलब्धियों की समीक्षा की

जम्मू, 19 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । जिला विकास आयुक्त विकास कुंडल ने जिले में रोजगार सृजन योजनाओं के कार्यान्वयन का आकलन करने के लिए डीसी कार्यालय परिसर के सम्मेलन हॉल में एक समीक्षा बैठक बुलाई। प्रारंभ में डीडीसी ने जिले में चलायी जा रही स्वरोजगार सृजन योजनाओं के क्रियान्वयन की विस्तृत समीक्षा की।

डीडीसी ने मुमकिन, तेजस्विनी, प्रधान मंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, डीआईसी, केवीआईबी, क्रेडिट कार्ड, पीएमएसएसवाई और अन्य स्वरोजगार उन्मुख योजनाओं सहित विभिन्न योजनाओं के तहत स्वीकृत मामलों की विभागवार व्यापक समीक्षा की। अधिकारियों को रोजगार सृजन के लिए संभावित क्षेत्रों की पहचान करने और युवाओं के बीच स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए रणनीति तैयार करने के लिए कहा गया। जिले में उद्यमिता और रोजगार सृजन के लिए एक सहायक और सक्षम वातावरण बनाने के महत्व पर जोर दिया गया।

डीडीसी ने मुद्दों को तुरंत हल करने और समग्र परिणामों में सुधार करने के लिए चल रही परियोजनाओं की नियमित निगरानी और मूल्यांकन का आह्वान किया। ठस अवसर पर एडीसी पुंछ, जीएम डीआईसी, उप निदेशक रोजगार, मुख्य कृषि अधिकारी, मुख्य पशुपालन अधिकारी, जिला रेशम उत्पादन अधिकारी, एडी पर्यटन, एडी हथकरघा, एडी मत्स्य पालन, एडी पुश्पकृशि और अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा

Most Popular

To Top