Uttrakhand

विद्युत उपभोक्ताओं की समस्याओं के निस्तारण के लिए यूपीसीएल लगाएगा मेगा शिविर

प्रतिकात्मक चित्र।

देहरादून, 19 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । उत्तराखंड पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (यूपीसीएल) राज्यभर में विद्युत उपभोक्ताओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए मेगा शिविर लगाएगा। शिविर में उच्चाधिकारी व्यक्तिगत रूप से उपस्थित रहकर स्मार्ट मीटर सहित उपभोक्ताओं की अन्य समस्याओं का निस्तारण करेंगे। इस संबंध में यूपीसीएल प्रबंध निदेशक की ओर से सभी क्षेत्रीय इकाईयों को उपखंड स्तर पर शिविर आयोजित करने को लेकर आवश्यक निर्देश दिए गए हैं।

प्रबंध निदेशक यूपीसीएल अनिल कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री के सरलीकरण, समाधान एवं निस्तारण क्रम में सभी क्षेत्रीय इकाईयों को उपखंड स्तर पर मेगा शिविर आयोजित किया जा रहा है, जिनमें उच्चाधिकारियों की ओर से व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होकर प्रगति का अनुश्रवण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि शिविरों सभी उपभोक्ताओं को प्रदेशभर में लगाए जाने वाले स्मार्ट मीटर की विस्तृत जानकारी साझा किया जाएगा और इस मौके पर सवालों और शंकाओं का उचित समाधान भी किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि शिविरों मे 25 किलोवाट तक के घरेलू व अघरेलू संयोजन (जहां विद्युत लाईनों का निर्माण नहीं किया जाना है) तत्काल निर्गत करेंगे और विद्युत संयोजन दिए जाएंगे। शिविरों में नए विद्युत संयोजन, मीटरिंग और बिलिंग से जुड़ी समस्याओं का निराकरण,विद्युत भार वृद्धि के आवेदनों, खराब मीटरों का बदला जाना और उससे जुडी शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर सुनिश्चित किया जाएगा।

प्रबन्ध निदेशक की ओर से खंडवार सभी अधिकारियों को राजस्व लक्ष्य के सापेक्ष शतप्रतिशत वसूली और सभी उपखंडों में मेगा शिविर का प्रचार प्रसार करने को कहा गया है। इसके साथ अपरिहार्य परिस्थितियों को छोड़कर सभी अधिकारी अपने-अपने मुख्यालय में उपस्थित रहकर राजस्व वसूली की कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे। बेहतर प्रदर्शन करने वाले मंडलों, खंडों और उपखंडों को सम्मानित किया जायेगा। इस दौरान ऑनलाइन सर्विसिज का लाभ अधिक से अधिक उपभोक्ताओं को पहुंचाने के लिए सभी फील्ड अधिकारी अपने अधीनस्थ क्षेत्र के समस्त विद्युत उपभोक्ताओं के मोबाइल नम्बर एकत्र करने के लिए व्यापक अभियान चलाएंगे। उपभोक्ताओं के मोबाइल नम्बरों को सिस्टम में पंजीकृत करना सुनिश्चित करेंगे।

(Udaipur Kiran) / राजेश कुमार

Most Popular

To Top