WORLD

रवि लामिछाने की गिरफ्तारी के विरोध में नेपाल के कई शहरों में प्रदर्शन

रवि लामिछाने की गिरफ्तारी के विरोध में पोखरा में विरोध प्रदर्शन

काठमांडू, 19 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । नेपाल के पूर्व गृहमंत्री एवं राष्ट्रीय स्वतंत्र पार्टी के प्रमुख रवि लामिछाने की गिरफ्तारी के विरोध में उनके समर्थकों ने काठमांडू, पोखरा सहित देश के कई शहरों में शनिवार को प्रदर्शन किया। राष्ट्रीय स्वतंत्र पार्टी ने रवि की गिरफ्तारी को राजनीतिक बदले की भावना से की गयी कार्रवाई बताया है।

रवि की गिरफ्तारी के विरोध में सबसे बड़ा प्रदर्शन पोखरा में हुआ जहां गिरफ्तारी के बाद रवि को रखा गया है। यहां के प्रदर्शन में सहभागी होने के लिए पार्टी के सभी शीर्ष नेता और सांसद पहुंचे थे। प्रदर्शन में सैकड़ों समर्थकों ने ओली सरकार के विरोध में नारेबाजी की। विरोध प्रदर्शन को संबोधित करते हुए पार्टी के उपाध्यक्ष तथा सांसद स्वर्णिम वागले ने कहा कि जो सरकार खुद भ्रष्टाचारियों का अखाड़ा हो वो अपनी कमजोरी छिपाने के लिए हमारी आवाज को दबाने का प्रयास कर रहे है।

काठमांडू में प्रदर्शन के क्रम में पार्टी कार्यकर्ताओं को सिंहदरबार की तरफ जाने से रोक दिया गया था। इस दौरान प्रदर्शकारियों तथा सुरक्षाबलों के बीच थोड़ी देर तनाव की स्थिति भी देखी गई। यहां पर लोग प्ले कार्ड लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। इस प्रदर्शन को संबोधन करते हुए पार्टी उपाध्यक्ष डीपी अर्याल ने कहा कि पिछली बार रवि लामिछाने ने कांग्रेस और सीपीएन (यूएमएल) के नेताओं से जुड़ी भ्रष्टाचार की फाइल को खोला था और उस पर कार्रवाई करने के लिए जैसे ही पुलिस को जिम्मेदारी दी वैसे ही उस सरकार को गिरा दिया गया। अब वे लोग उस बात का बदला ले रहे हैं। रवि के पक्ष में और सरकार के विरोध में पोखरा, काठमांडू के अलावा उनके निर्वाचन क्षेत्र चितवन सहित कुछ अन्य शहरों में प्रदर्शन किए जाने की भी खबर है। पार्टी नेताओं का दावा है कि रविवार से देश के सभी प्रमुख शहरों में प्रदर्शन किया जाएगा।

—————

(Udaipur Kiran) / पंकज दास

Most Popular

To Top