HimachalPradesh

चंबा-अचंभा’ फोटो प्रतियोगिता, प्रतिभागियों को 15 दिसंबर तक भेजनी होगी ईमेल प्रविष्टियां

चंबा, 19 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । ज़िला प्रशासन चंबा और पर्यटन विभाग हिमाचल प्रदेश के संयुक्त तत्वावधान में ‘चंबा-अचंभा’ फोटो प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। ज़िला पर्यटन विकास अधिकारी राजीव मिश्रा ने इस संबंध में जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि यह प्रतियोगिता ‘चलो-चंबा अभियान’ के अंतर्गत ज़िले के अनछुए पर्यटन स्थलों को विश्व पर्यटन मानचित्र पर लाने के उद्देश्य से आयोजित की जा रही है। प्रतियोगिता का थीम ज़िला चंबा का रहन-सहन (लाइफस्टाइल) और प्राकृतिक भू-दृश्य (लैंडस्केप) होगा। प्रतिभागी फोटोग्राफ और शॉर्ट फिल्म-रील के माध्यम से अपनी प्रविष्टियां प्रस्तुत कर सकते हैं।

प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए नागरिकों को अपनी प्रविष्टियां ई-मेल के माध्यम से 15 दिसंबर तक भेजने की आवश्यकता होगी। राजीव मिश्रा ने बताया कि इस प्रतियोगिता का उद्देश्य चंबा की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत, गौरवशाली इतिहास, विश्व प्रसिद्ध हस्तशिल्प कलाकृतियां, मेले, त्योहार, जनजातीय रहन-सहन, और नैसर्गिक सौंदर्य को चित्रों और लघु फिल्मों के माध्यम से प्रचारित करना है।

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता का एक और लक्ष्य स्थानीय युवाओं में पर्यटन व्यवसाय के प्रति रुचि बढ़ाना और ज़िला की प्राकृतिक संपदा के संरक्षण एवं संवर्धन को लेकर जागरूकता फैलाना है।

प्रतियोगिता में दोनों श्रेणियों के विजेताओं को पुरस्कार के रूप में क्रमश: 15,000, 10,000 और 5,000 रुपये दिए जाएंगे। इसके अलावा, दो प्रोत्साहन पुरस्कार भी 2,500 रुपये के होंगे।

प्रतिभागियों को अपनी प्रविष्टियां [email protected] पर भेजनी होगी।

—————

(Udaipur Kiran) शुक्ला

Most Popular

To Top