RAJASTHAN

आरएसएस के लोगों पर चाकूबाजी मामला: हमलावर पिता-पुत्र गिरफ्तार

आरएसएस के लोगों पर चाकूबाजी मामला: हमलावर पिता-पुत्र गिरफ्तार
आरएसएस के लोगों पर चाकूबाजी मामला: हमलावर पिता-पुत्र गिरफ्तार
आरएसएस के लोगों पर चाकूबाजी मामला: हमलावर पिता-पुत्र गिरफ्तार

जयपुर, 18 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । करणी विहार थाना इलाके में गुरुवार रात को शरद पूर्णिमा के पर्व पर मंदिर परिसर में खीर वितरण व जागरण की बात को लेकर प्रॉपर्टी व्यवसायी पिता-पुत्र ने अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के कुछ लोगों पर चाकू बाजी कर उन्हे गंभीर रुप से घायलों का फिलहाल इलाज चल रहा है और सभी घायलों को मिलने मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और विधायक गोपाल शर्मा, प्रताप सिंह खाचरियावास हॉस्पिटल पहुंचे। वहीं पूर्व मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने अस्पताल परिसर में ही सरकार को घेरते हुए खूब भला बुरा कहा। वहीं शुक्रवार को मंदिर परिसर में महाआरती की गई। जिसमें आरएसएस के लोग,व्यापारी,जनप्रतिनिधि सहित स्थानीय लोग शामिल हुए।

स्थानीय लोगों ने लगाया हाईवे पर जाम

मंदिर परिसर में हुई चाकू बाजी के बाद स्थानीय लोगों ने प्रॉपर्टी व्यवसाय नसीब चौधरी उसकी पत्नी निर्मला चौधरी और उसके पुत्र भीष्म चौधरी के अलावा उनके अन्य साथियों की गिरफ्तारी कि मांग करते हुए दिल्ली -अजमेर हाईवे पर जाम लगा दिया। रात करीब एक बजे पुलिस ने समझाइश कर यातायात सुचारू किया। लेकिन गुस्साए स्थानीय लोगों ने देर रात नसीब चौधरी के घर पर पथराव कर दिया। जिसमें घर के बाहर खड़ी कार के शीशे टूट गए। मामला बढ़ता देख करणी विहार थाना पुलिस ने चाकू बाजी के आरोप में नसीब चौधरी (55) उसकी पत्नि निर्मला चौधरी (50) और उसके पुत्र भीष्म चौधरी (22) को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना है कि नसीब चौधरी हिंदू है। कुछ लोग इसे अल्पसंख्यक मान रहे थे।

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर किया गिरफ्तार

मामले को बढ़ता देख पुलिस ने मंदिर परिसर में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो उसमें नसीब चौधरी उसकी पत्नि निर्मला व बेटा भीष्म चौधरी हाथ में चाकू और लाठी लेकर मंदिर परिसर में घुसते हुए नजर आए। एडिशनल कमिश्नर फर्स्ट कुंवर राष्ट्रदीप ने बताया कि करणी विहार इलाके में रहने वाला नसीब चौधरी पत्नी निर्मला चौधरी उसके पुत्र को गिरफ्तार कर अन्य बदमाशों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। नसीब चौधरी एक अपराधी प्रवृत्ति का व्यक्ति है और पहले भी जेल जा चुका है।

चाकू बाजी में आरएसएस के ये लोग हुए घायल

मंदिर परिसर में जागरण व खीर वितरण कार्यक्रम में हुई चाकूबाजी में शंकर बागड़ा,राम पारीक,लाखन सिंह जादौन,पुष्पेंद्र और दिनेश शर्मा सहित अन्य कई लोगों का उपचार सवाई मानसिंह अस्पताल में जारी है।

चाकूबाजी करने वाले आरोपियों के खिलाफ होना चाहिए बुलडोजर एक्शन

खीर वितरण कार्यक्रम में चाकूबाजी की घटना में घायल हुए आरएसएस के कार्यकर्ताे से मिलने के लिए स्वास्थ्य मंत्री गजेंद्र सिंह खीवसर के साथ हवामहल विधायक बाल मुकुंद आचार्य एसएमएस अस्पताल पहुंचे और घायलों से कुशलक्षेम पूछी और घायलों को उचित इलाज मुहैया कराने की बात कहीं। उन्होंने चिकित्सकों से भी घायलों के उपचार के बारे में जानकारी ली। उन्होंने बताया कि अगले 24 से 48 घंटे में घायलों के स्वास्थ्य में सुधार आने के बाद छुट्टी दे दी जाएगी। खुशी की बात है कि घायलों में किसी का कोई भी ऑर्गन डैमेज नहीं हुआ है। इस मौके पर मंत्री ने वारदात की निंदा करते हुए कहा कि ये कोई उत्सव नहीं था। यह खीर प्रसादी का वितरण कार्यक्रम था। जिन्होने अपराध को अंजाम दिया है उनके खिलाफ कानून के अनुसार सख्त एक्शन होना चाहिए और कड़ी सजा मिलनी चाहिए। ये हत्या के प्रयास का गंभीर मामला है। बुलडोजर एक्शन पर उन्होने कहा कि ये कानून व्यवस्था गृह विभाग का विषय है।

—————

(Udaipur Kiran)

Most Popular

To Top