Maharashtra

महाराष्ट्र: चुनाव आयोग के सी-विजिल ऐप पर आचार संहिता उल्लंघन की 420 शिकायतें दर्ज

मुंबई, 18 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । महाराष्ट्र में चुनाव आयोग के सी-विजिल ऐप पर आचार संहिता उल्लंघन की कुल 420 शिकायतें प्राप्त हुई हैं, जिनमें से 414 शिकायतों का निपटारा चुनाव आयोग द्वारा कर दिया गया है। साथ ही चुनाव आयोग ने आचार संहिता लागू होने से अब तक दस करोड़ रुपये बरामद किए हैं।

राज्य चुनाव आयुक्त ने शुक्रवार को बताया कि राज्य में विधानसभा चुनाव-2024 के लिए 15 अक्टूबर 2024 को आचार संहिता लागू हो गई है। चुनाव आयोग ने आचार संहिता उल्लंघन की शिकायतों को दर्ज कराने के लिए सी-विजिल ऐप शुरू किया है। इस ऐप पर 15 से 18 अक्टूबर तक राज्य भर में आचार संहिता की कुल 420 शिकायतें प्राप्त हुई हैं, जिनमें से 414 शिकायतों का निपटारा चुनाव आयोग द्वारा कर दिया गया है। इनमें से 256 शिकायतों का निपटारा 100 मिनट के अंदर कर दिया गया है। ठाणे जिले ने राज्य में सबसे अधिक शिकायतों का निवारण किया है।

विधानसभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद से अब तक राज्य में कुल दस करोड़ ६४ लाख रुपये के नगद और कीमती सामान बरामद किए गए हैं। इनमें नगद रुपए , ड्रग और कीमती वस्तुएं शामिल हैं। राज्य में चुनाव आयोग की टीम हर जगह आचार संहिता उल्लंघन के मामलों की गहन जांच कर रही है।

(Udaipur Kiran) यादव

Most Popular

To Top