Jammu & Kashmir

रियासी में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई

रियासी में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई

जम्मू, 18 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । रियासी के उपायुक्त विशेष महाजन ने जिले में सड़क सुरक्षा योजना के कार्यान्वयन पर विचार-विमर्श करने के लिए जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में सड़क सुरक्षा कार्य योजना, सड़क सुरक्षा अधिनियम, सड़क साइनेज की स्थापना और यातायात शांत करने के उपायों पर व्यापक चर्चा हुई। आदतन उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करते हुए उपायुक्त ने परिवहन अधिकारियों को सड़क दुर्घटनाओं का कारण बनने वाले ड्राइवरों के ड्राइविंग लाइसेंस रद्द करने और ड्राइविंग टेस्ट पास प्रमाणपत्र प्राप्त करने के बाद ही नया जारी करने का निर्देश दिया।

उपायुक्त ने पीडब्ल्यूडी और पीएमजीएसवाई के एक्सईएन को गहरी घाटियों वाली सड़कों पर गंभीर तीखे मोड़ों की पहचान करने और इन स्थानों पर क्रैश बैरियर लगाने का निर्देश दिया। उन्होंने सड़क सुरक्षा और पुलों की ऑडिट रिपोर्ट समय पर अपने कार्यालय में जमा करने को भी कहा। उन्होंने शिक्षण संस्थानों के बाहर जेब्रा क्रॉसिंग बनाने के भी निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त डीसी ने आगामी त्योहारी सीजन के मद्देनजर नक्कास के आयोजन के लिए पुलिस, यातायात और परिवहन द्वारा एक विशेष अभियान तुरंत शुरू करने पर जोर दिया।

जागरूकता बढ़ाने के लिए उपायुक्त ने छात्रों को सड़क शिष्टाचार, सड़क सुरक्षा और यातायात नियमों के बारे में शिक्षित करने के लिए स्कूलों और कॉलेजों में सूचनात्मक अभियान शुरू करने का सुझाव दिया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी को सड़क दुर्घटनाओं से निपटने के लिए आपातकालीन प्रतिक्रिया टीम गठित करने के निर्देश दिये गये। बैठक में एडीडीसी सुखदेव सिंह सम्याल, एडीसी कुलभूषण खजूरिया, एसीआर अंशुमाली शर्मा, एसडीएम कटरा, माहौर, धरमाड़ी, एक्सईएन पीडब्ल्यूडी और पीएमजीएसवाई, डीवाईएसपी (मुख्यालय) नीरज पडियार, विभिन्न जीडीसी के पिं्रसिपल, सीएमओ, सीईओ, डीआईओ जानकारी और अन्य अधिकारी शामिल हुए।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा

Most Popular

To Top